icon

डेब्यू टेस्ट में किया कोहली का शिकार,अब लखनऊ की जायंट्स को 80 रनों पर किया ढेर, 46 गेंदों में मिली जीत

साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर इन दिनों साउथ अफ्रीका 20 लीग (SA20) जारी है.

डेब्यू टेस्ट में किया कोहली का शिकार,अब लखनऊ की जायंट्स को 80 रनों पर किया ढेर, 46 गेंदों में मिली जीत
SportsTak - Sat, 21 Jan 08:13 AM

साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर इन दिनों साउथ अफ्रीका 20 लीग (SA20) जारी है. इस लीग में आईपीएल फ्रेंचाइजी की मालिकाना हक वाली टीमें खेल रहीं हैं. जिस कड़ी में लखनऊ सुपर जायंट्स की अन्य टीम डरबन सुपर जायंट्स का बुरा हाल हुआ है. उसकी टीम को दिल्ली की फ्रेंचाइजी प्रिटोरिया कैपिटल्स से खेलने वाले लेफ्ट आर्म धाकड़ स्पिनर सेनुरन मुथुसामी ने अपनी फिरकी से तहस-नहस कर डाला. सेनुरन ने जायंट्स के तीन विकेट चटकाए और उनके किसी भी बल्लेबाज को क्रीज पर टिकने नहीं दिया. जिसके चलते जायंट्स की टीम 80 रनों पर सिमट गई और 7.4 ओवर यानि 46 गेंदों में ही कैपिटल्स ने आठ विकेट से आसान जीत दर्ज कर डाली.

 

कोहली को बनाया था पहला शिकार 
मुथुसामी वहीं गेंदबाज हैं. जिन्होंने साल 2019 में साउथ अफ्रीकी टेस्ट टीम से डेब्यू मैच भारत के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेला था. जिसमें उन्होंने भारत के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट हासिल किया था. इसी तरह मुथुसामी ने एक बार फिर अपनी फिरकी से कहर बरपाया है. डरबन के मैदान में जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. जिसका फायदा कैपिटल्स के गेंदबाजों ने उठाया.

 

गेंदबाजों का कहर 
जायंट्स के बल्लेबाज शुरू से ही संभलकर नहीं खेल सके और एक समय उनके 59 रन पर 5 विकेट गिर चुके थे. जिसके बाद भी टीम का कोई बल्लेबाज पारी को संभाल नहीं सका और पूरी टीम महज 80 रनों पर सिमट गई. जायंट्स के कुल 8 बल्लेबाज ऐसे रहे जो दहाई यानि 10 रनों के आंकड़े तक को नहीं पार कर सके. उनकी तरफ से सबसे अधिक 24 गेंदों में एक चौके और दो छक्के से 31 रन हेनरिक क्लासेन ही बना सके. वहीं गेंदबाजी में सबसे अधिक चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट मुथुसामी ने लिए. जबकि दो-दो विकेट वेन पार्नेल, इथन बॉश और एनरिक नॉर्खिया ने लिए.

 

 

46 गेंदों में मैच हुआ समाप्त 
इस तरह 81 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैपिटल्स की शुरुआत सही नहीं रही और उसके फॉर्म में चलने वाले सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट गोल्डन डक का शिकार बनकर पहली गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए. हालांकि अन्य सलामी बलेल्बाज विल जैक्स ने कम स्कोर होने के बावजूद धमाकेदार पारी खेली और 25 गेंदों में 224.00 के स्ट्राइक रेट से पांच चौके और चार छक्के से 56 रन की पारी खेल डाली. जिससे कैपिटल्स ने 7.4 ओवर यानि 46 गेंदों में ही मैच में दो विकेट पर 84 रन बनाकर 8 विकेट से जीत दर्ज कर डाली.

लोकप्रिय पोस्ट