icon

'विराट कोहली लीगल तरीके से आउट थे', नवजोत सिंह सिद्धू को इरफ़ान पठान का करारा जवाब, बताया इस मामले का पूरा 'झोल'

Virat Kohli Out : केकेआर के सामने विराट कोहली को नवजोत सिंह सिद्धू ने विराट कोहली को नॉटआउट होने का कारण बताया तो इरफ़ान पठान ने बताई सचाई.

KKR vs RCB के मैच में विराट कोहली के विकेट को एक्सप्लेन करते नवजोत सिंह सिद्धू और इरफ़ान पठान (फोटो क्रेडिट - स्टार स्पोर्ट्स)
authorShubham Pandey
Mon, 22 Apr 11:26 AM

Virat Kohli Out : विराट कोहली केकेआर के सामने कोलकाता के मैदान में जैसे ही फुलटॉस गेंद पर आउट हुए, उसके बाद से सोशल मीडिया पर तमाम दिग्गज आमने-सामने आ गए हैं. विराट कोहली के समर्थन में सामने आते हुए भारत के पूर्व दिग्गज नवजोत सिंह सिद्धू ने जहां कोहली को नॉटआउट होने का कारण बताया. वहीं अब इरफ़ान पठान का वीडियो सामने आया है. जिसमें वह विराट कोहली के आउट होने के पक्ष में अड़ गए और पूरी तरह से मामले का झोल समझा डाला.


कोहली के पक्ष में आए सिद्धू


दरअसल, विराट कोहली जब केकेआर के सामने पारी के तीसरे ओवर में हर्षित राणा की पहली फुलटॉस गेंद पर रिव्यू लेने के बावजूद आउट हुए तो उन्होंने न सिर्फ मैदान में अंपायर से बहस की बल्कि ड्रेसिंग रूम की तरफ जाते हुए जमीन पर बल्ला दे मारा और हाथ से कूड़ेदान को भी गिरा दिया. कोहली की ये हरकत जहां सोशल मीडया में वायरल हुई. वहीं इसके बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने स्टार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा कि छाती ठोकर कहंता हूं कि विराट कोहली नॉट आउट हैं.

 

 

 

इरफ़ान पठान ने बताया झोल

 

वहीं इरफ़ान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स द्वारा जारी किए गए वीडियो में कहां,

 

देखिये इस नियम में पॉपिंग क्रीज का इस्तेमाल किया जाता है. जिसमें सभी खिलाड़ियों के फोटो लिए गए. जिसें आप नॉर्मल खड़े होकर अपनी कमर की हाइट का मीजरमेंट देते हैं. इसलिए गेंद की ट्रेजेक्टरी के हिसाब से ये नियम बिल्कुल सही था कि नो बॉल नहीं दी गई. अब विराट कोहली क्रीज से आगे खड़े हुए थे और सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि गेंद स्लोवर वन थी और आगे से नीचे की तरफ झुकती चली जा रही थी. इस चीज पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. अगर ये तेज गेंद होती तो इसकी ट्रेजेक्टरी इतनी झुकती नहीं और ये नो बॉल हो जाती. लेकिन ये स्लोवर थी, यही कारण है कि क्रीज के पास जब चेक किया गया तो गेंद की हाइट विराट कोहली की कमर की हाइट से नीचे पाई गई है.


इरफ़ान पठान ने आगे कहा,

 

बाकी सभी लोग सिर्फ ये देख रहे हैं कि कोहली के बल्ले और गेंद का इम्पैक्ट कहां हुआ है. यहां से अगर आप देखेंगे तो इम्पैक्ट के समय तो गेंद कमर से ऊपर है लेकिन उसकी ट्रेजेक्टरी का भी ध्यान रखना होगा. अगर ये तेज गेंद होती तो मामला अलग हो जाता. देखिये अंपायर भी अगर आप तेज गेंद कमर से ऊपर दो बार फेंकते हैं तो आपको ओवर फेंकने के लिए अनुमति नहीं देते हैं. जबकि गेंद अगर धीमी या फिर सुरक्षित लगती है तो आपको मौका मिल जाता है. इसलिए साइड से गेंद डिप हो रही तो ये गेंद नो बॉल नहीं बल्कि लीग डिलीवरी थी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Virat Kohli Wicket Controvesry : 'विराट कोहली हैं नॉटआउट', नवजोत सिंह सिद्धू ने ठोका दावा, जानिए कैसे 3 पॉइंट से IPL नियम की उड़ाई धज्जियां

RCB फैंस का फिर टूटा सपना! IPL 2024 सीजन में ट्रॉफी की रेस से विराट कोहली की टीम बाहर? जानें कैसे बने बुरे समीकरण

KKR vs RCB : विराट कोहली को फुलटॉस में आउट करने वाले हर्षित राणा ने दी पूरे मामले की सफाई, मैच के बाद कहा - मेरे ख्याल से अंपायर को…

लोकप्रिय पोस्ट