icon

विराट कोहली हमारे खिलाड़ियों को गाली दे रहे थे, गंभीर-नवीन उल हक के साथ पंगे पर LSG के दिग्गज खिलाड़ी का चौंकाने वाला खुलासा

अमित मिश्रा ने कहा कि विराट कोहली और नवीन उल हक मामले में विराट कोहली की गलती थी लेकिन वो गौतम गंभीर जो अंत में विराट के पास गए और पूरा मामला शांत करवाया.

मैच के बाद जब आपस में भिड़ गए थे गौतम गंभीर और विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Tue, 16 Jul 08:20 AM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और नए हेड कोच गौतम गंभीर कुछ समय के भीतर ही एक दूसरे संग मुलाकात करने वाले हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत के बाद विराट ने रोहित और जडेजा के साथ इस फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. ऐसे में वो अब सिर्फ वनडे और टेस्ट टीम का ही हिस्सा हैं. विराट और रोहित की मुलाकात तभी होगी जब वो इन दोनों फॉर्मेट में खेलेंगे. लेकिन इस मुलाकात से पहले टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा ने विराट कोहली, गंभीर और नवीन उल हक के बीच हो चुकी है पुरानी लड़ाई को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है.

 

जब भिड़ गए थे विराट- नवीन और गंभीर


आईपीएल 2023 में लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हुए मुकाबले में इकाना स्टेडियम में उस वक्त विवाद हो गया था जब विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच गाली गलौज हो गई थी. इस दौरान उस वक्त टीम के मेंटॉर रहे गौतम गंभीर को बीच में आना पड़ा था और फिर गंभीर और विराट आपस में भिड़ गए थे. इसके बाद विराट और नवीन वर्ल्ड कप मैच के दौरान गले मिल चुके हैं और आईपीएल 2024 में गंभीर और विराट भी पुरानी दुश्मनी खत्म कर चुके हैं. लेकिन उस दिन असलियत में क्या हुआ था इसको लेकर अब अमित मिश्रा ने बड़ा खुलासा किया है.

 

अमित मिश्रा ने कहा कि जब एलएसजी ने बेंगलुरु के घर पर आरसीबी को हराया था तब गौतम गंभीर ने फैंस को चुप करने का इशारा किया था. जीत के बाद आवेश खान ने अपना हेलमेट भी फेंका था. ऐसे में ये बात विराट को मन में इस साल तक भी थी.

 

विराट बड़े खिलाड़ी हैं, उनपर ये शोभा नहीं देता


अमित मिश्रा ने शुभांकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर कहा कि विराट ने हमारे खिलाड़ियों को गाली बकना शुरू कर दिया था. काइल मेयर्स के साथ पता नहीं उनकी क्या दिक्कत थी. नवीन उल हक गेंदबाजी कर रहे थे और कुछ कह रहे थे. इसके बाद विराट ने गाली दी. कई चीजें उस दौरान विराट छोड़ सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. जब मैं नवीन के साथ बैटिंग कर रहा था मैंने विराट से कहा आप किससे बात कर रहे हैं. प्लीज बताएं. मैंने कहा कि वो शांत है और आप बोले जा रहे हो. नवीन विराट से इज्जत से बात कर रहा था. मैंने कहा कि अगर वो आपके संग बुरा व्यवहार भी करता है तो आप बड़े खिलाड़ी हैं.

 

गंभीर के पास बड़ा दिल है


मिश्रा ने कहा कि सचिन और धोनी की इसलिए फैंस इज्जत करते हैं क्योंकि वो जूनियर खिलाड़ियों की इज्जत करते हैं. मैं ये बात मानता हूं कि आप आक्रामक हो सकते हो. मैंने उनसे कहा कि वो आपके सामने कुछ नहीं है. आप उससे बहस कर खुद की इज्जत गिरा रहे हो. मिश्रा ने कहा कि हाथ मिलाने के दौरान भी विराट शांत नहीं हुए जिसके बाद गौतम गंभीर को गुस्सा आ गया. बाद में नवीन ने मुझे बताया कि वो बाद में भी मुझसे बुरा बर्ताव कर रहे थे.

 

मिश्रा ने बताया कि मैंने गंभीर में ये अच्छाई देखी कि वो विराट कोहली के पास गए न की विराट उनके पास आए. बाद में उन्होंने उनके परिवार को लेकर पूछा और तब जाकर सबकुछ ठीक हुआ. गंभीर बड़ा दिल वाला आदमी है. यहां कोहली को उनके पास जाना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हुआ. बता दें कि श्रीलंका सीरीज से गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच का पद संभालेंगे.

 

ये भी पढ़ें

2 ओवर में चाहिए थे 61 रन, 8 छक्के-2 चौके ठोककर बल्लेबाजों ने मचाया कोहराम, 1 गेंद पहले जीत लिया मैच, देखिए विस्फोटक खेल का Video
Euro 2024: हेरी केन, जमाल मुसियाला समेत छह खिलाड़ियों को मिला गोल्डन बूट, जानिए यूरोपियन फुटबॉल ने क्यों उठाया यह कदम

रोहित शर्मा-विराट कोहली को लेकर टीम इंडिया के बैटिंग कोच ने जाते-जाते दे दी चेतावनी, जानिए क्या कह गए

लोकप्रिय पोस्ट