icon

Virat Kohli Vs Gautam Gambhir: कोहली- गंभीर के बीच कैसे हुई लड़ाई की शुरुआत, जानें पूरी कहानी

बैंगलोर और लखनऊ (RCB vs LSG) का आईपीएल मुकाबला तो खत्म हो चुका है लेकिन विराट कोहली और गौतम गंभीर पूरी दुनिया में ट्रेंड कर रहे हैं.

virat kohli vs gautam gambhir: कोहली- गंभीर के बीच कैसे हुई लड़ाई की शुरुआत, जानें पूरी कहानी
authorSportsTak
Tue, 02 May 09:52 AM

बैंगलोर और लखनऊ (RCB vs LSG) का आईपीएल मुकाबला तो खत्म हो चुका है लेकिन विराट कोहली और गौतम गंभीर पूरी दुनिया में ट्रेंड कर रहे हैं. कारण है मैच के बाद दोनों का आपस में भिड़ना. मैच के बाद का वीडियो तेजी से वायरल हो चुका है और हर भारतीय फैन के मोबाइल पर पहुंच चुका है. इस वीडियो में दोनों एक दूसरे से तगड़ी बहस करते नजर आ रहे हैं. लेकिन सिर्फ गंभीर ही इसका हिस्सा नहीं बने. बल्कि कुछ मिनटों की इस पिक्चर में अमित मिश्रा, नवीन उल हक और काइल मेयर्स का भी नाम शामिल है. विराट और गंभीर आपस में क्यों भिड़े, कैसे हुई लड़ाई की शुरुआत. जानें पूरा मामला.

 

बैंगलोर से हुई शुरुआत


लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम बैंगलोर पहुंची थी आईपीएल का मुकाबला खेलने. 10 अप्रैल की रात दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला हुआ था और लखनऊ ने अंतिम ओवर में रोमांचक तरीके से जीत हासिल कर ली थी. लेकिन मैच के बाद लखनऊ के मेंटोर गौतम गंभीर बेहद जोश में आ गए थे. इसके बाद उनके मुंह से गालियां भी निकली थी और उन्होंने बैंगलोर के फैंस को चुप रहने के लिए भी कहा था. जीत के बाद गंभीर का ये वीडियो खूब वायरल हुआ था और इस दौरान विराट चुपचाप मैदान से बाहर हो गए थे.

 

 

 

 

साल 2013


वहीं अगर 10 साल पहले जाएं तो विराट कोहली उस दौरान आरसीबी के कप्तान थे और गौतम गंभीर केकेआर के. दोनों के बीच इस तरह झड़प हुई थी कि दोनों ने एक दूसरे को धक्का भी दिया था. लेकिन अंत में खिलाड़ियों ने दोनों को एक दूसरे से अलग किया था. केकेआर को इस मैच में हार मिली थी जबकि विराट कोहली को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला था.

 

इकाना में कैसे शुरू हुआ विवाद?


विराट कोहली ने लखनऊ के बल्लेबाज क्रुणाल पंड्या का कैच लिया और इसके बाद वो बेहद जोश में नजर आए. वह स्टैंड्स की तरफ देखकर अपना सीना ठोक रहे थे फिर फ्लाइंग किस दिया. इसके बाद मुंह पर उंगली रखकर गंभीर की नकल उतारी. दरअसल 17वें ओवर में नवीन उल हक और विराट आपस में भिड़ गए. दोनों की बहस को कम करने के लिए अंपायर भी बीच में आए. इस बीच विराट ने जूता दिखाकर नवीन की तरफ कुछ इशारा किया. अमित मिश्रा ने भी विराट को शांत रहने के लिए कहा, लेकिन विराट ने अमित से सीधा कहा कि, आप अपने खिलाड़ी को चुप रहने के लिए कहें.

 

 

 

इसके बाद दोनों ही टीमों के खिलाड़ी एक दूसरे संग मैदान पर हाथ मिलाने के लिए आए. विराट ने नवीन से हाथ मिलाया लेकिन नवीन ने उनका हाथ नहीं छोड़ा और उनसे भिड़ गए. इस बार भी दोनों बहस करने लगे. विराट कोहली इसके बाद लखनऊ के ऑलराउंडर काइल मेयर्स के साथ बातचीत कर रहे थे. तभी गंभीर गए और मेयर्स को बुलाकर अलग ले गए. दूर जाते हुए गौतम गंभीर लगातार कुछ-कुछ कहते नजर आए और फिर विराट- गंभीर के बीच बड़ी भिड़ंत देखने को मिली. दोनों वीडियो में एक दूसरे को काफी कुछ कहते दिखाई दिए. इसके बाद विराट कोहली ने इशारा करके गौतम गंभीर को बुलाया और फिर दोनों में में कहासुनी शुरू हो गई. अमित मिश्रा और विजय दहिया, केएल राहुल, फाफ डुप्लेसिस जैसे सीनियर प्लेयर्स बीच-बचाव की कोशिश में थे, लेकिन दोनों भिड़ते ही चले गए.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: विराट- गंभीर को मैदान पर भिड़ना पड़ा महंगा, BCCI ने दी सबसे बड़ी सजा, मेयर्स- नवीन उल हक भी फंसे

LSG vs RCB: आरसीबी के बॉलर्स का चल गया जादू, लखनऊ से 127 रन का मामूली लक्ष्य नहीं हुआ हासिल, घर में मिली बुरी शिकस्त

 

लोकप्रिय पोस्ट