icon

Virat Kohli vs Babar Azam : विराट कोहली से तुलना पर बाबर आजम को पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज ने दी सलाह, कहा - पहले आधुनिक क्रिकेट के अनुसार...

Virat Kohli vs Babar Azam : विराट कोहली से बाबर आजम की तुलना करने पर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज ने अपने ही देश के बाबर को बड़ी सलाह दे डाली.

एशिया कप 2023 के दौरान विराट कोहली और बाबर आजम
authorShubham Pandey
Sat, 27 Apr 01:34 PM

Virat Kohli vs Babar Azam : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जहां सभी फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर व्याकुल रहते हैं. वहीं समय-समय पर विराट कोहली और बाबर आजम के बीच तुलना किए जाने पर कई दिग्गज अपनी-अपनी राय भी रखते हैं. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद हफीज का मानना है कि विराट कोहली खुद को समय-समय पर साबित कर चुके हैं. जबकि बाबर आजम को अभी खुद को साबित करना बाकी है.


मोहम्मद हफीज ने बाबर आजम को क्या दी सलाह ?


एक पाकिस्तानी पत्रकार को दिए इंटरव्यू में मोहम्मद हफीज ने विराट कोहली और बाबर आजम के बीच तुलना को लेकर कहा,

 

पहली बात तो विराट कोहली और बाबर आजम के बीच तुलना नहीं होनी चाहिए. वह दोनों ही बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं. कोहली ने भारत के लिए जो प्रदर्शन किया है, वह वाकई काबिले तारीफ है और काफी शानदार है. जबकि बाबर अभी पाकिस्तान टीम के लिए अच्छा कर रहे हैं. इसलिए मुझे इन दोनों की तुलना करना पसंद नहीं है. बाबर आजम भी शानदार खिलाड़ी हैं और उन्होंने भी पाकिस्तान के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है और आगे भी दे सकते हैं. लेकिन इतना जरूर है कि बाबर आजम को अपने गेम के अंदर आधुनिक क्रिकेट के तौर तरीके ढालने होंगे. बाबर को आगे बढ़ना होगा ओर काफी तेजी से वह इसे सीख रहे हैं.

 

 

कब आमने-सामने होंगे बाबर और विराट ?


वहीं विराट कोहली की बात करें तो साल 2008 में भारत के लिए उन्होंने पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मैदान में कदम रखा ओर फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में  सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के बाद विराट कोहली 80 शतकों के साथ काबिज हैं. जबकि साल 2015 से अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले बाबर आजम अभी तक 31 अंतरराष्ट्रीय शतक ही लगा सके हैं. इस लिहाज से बाबर को अगर कोहली के साथ अपना नाम जोड़ना है तो और शतकों की झड़ी लगानी होगी. अब अगर आईपीएल 2024 सीजन के दौरान विराट कोहली का टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया में चयन होता है तो 9 जून को न्यूयॉर्क में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान ये दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे के सामने खेलते नजर आएंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 : मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया का किया ऐलान, संजू सैमसन और युजवेंद्र चहल को रखा बाहर, जानें किन खिलाड़ियों को किया शामिल

KKR vs PBKS : गौतम गंभीर चौके-छक्कों की बरसात के बीच हुए आग बबूला, एक रन के लिए अंपायर से की जमकर बहस, Video हुआ वायरल

KKR vs PBKS मैच में लगे 42 छक्के और बने 523 रन तो घबरा गए अश्विन, कहा - कोई तो बचा लो…

लोकप्रिय पोस्ट