icon

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल विराट कोहली का 'काल', 8 बार कर चुका है शिकार, अब पाना होगा पार!

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 17 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से होगा.

ind vs aus : ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल विराट कोहली का 'काल', 8 बार कर चुका है शिकार, अब पाना होगा पार!
authorSportsTak
Fri, 17 Mar 10:33 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आगाज 17 मार्च से मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से होगा. चार टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम करने के बाद अब टीम इंडिया वनडे में भी ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाना चाहेगी. मगर उसके लिए पहले वनडे मैच में राह आसान नहीं होने वाली है. क्योंकि इस मैच के लिए टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा नहीं होंगे. जबकि श्रेयस अय्यर भी चोटिल होकर बाहर हैं. हालांकि फैंस की नजरें इन सबके बीच विराट कोहली पर होंगी. क्योंकि उन्होंने चौथे अहमदाबाद टेस्ट मैच में शतक जड़ डाला था. लेकिन वनडे में कोहली को सबसे बड़ी चुनौती मिलने वाली है क्योंकि उनका काल ऑस्ट्रेलिया के ड्रेसिंग रूम में बैठकर अब मैदान में आमने-सामने आने का इंतजार कर रहा है.

 

8 बार किया कोहली का शिकार 


भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली पिछले काफी समय से स्पिनर्स के सामने कमजोर नजर आए हैं. कोहली को दुनिया का हर एक गेंदबाज आउट करना चाहता है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जैम्पा इसी चाहत के चलते कोहली का सबसे अधिक शिकार करने वाले गेंदबाज बन गए हैं. कोहली को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक 8 बार अपनी फिरकी में फंसाने वाले जैम्पा एक बार फिर उनके सामने मुकाबले के लिए तैयार हैं. वहीं कोहली को अगर ऑस्ट्रेलिया से पार पाना है तो जैम्पा की गेंदों का करारा जवाब देना होगा.

 

जैम्पा के अलावा कोहली को सबसे अधिक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सात बार पैट कमिंस भी आउट कर चुके हैं. लेकिन वह वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर हैं. इस तरह कोहली को सिर्फ जैम्पा के खिलाफ अपना प्लान बनाना होगा और कमिंस इस सीरीज में शायद उनके सामने नहीं आने वाले हैं. वहीं भारत में इसी साल 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ घर पर वनडे सीरीज टीम इंडिया के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाली है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

शेन वॉर्न ने जिसे बताया था बेहद खराब अंपायर उसने 435 मैचों बाद लिया संन्यास, 7 वर्ल्ड कप का रह चुका है हिस्सा

IND vs AUS: WTC फाइनल खेलने को लेकर हार्दिक पंड्या ने दिया बड़ा बयान, कहा- अगर मैं टेस्ट क्रिकेट..

लोकप्रिय पोस्ट