icon

विराट कोहली और रोहित शर्मा ने बोर्ड से मांगा ब्रेक, साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं बनेंगे टी20 और वनडे सीरीज का हिस्सा!

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली लंदन में फिलहाल छुट्टी मना रहे हैं. ऐसे में रिपोर्ट के अनुसार विराट साउथ अफ्रीका का दौरा मिस कर सकते हैं. खासकर वनडे और टी20 सीरीज.


व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक ले सकते हैं विराट कोहली
authorNitin Srivastava
Wed, 29 Nov 09:45 AM

टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और कप्तान रोहित शर्मा ने हाल ही में खत्म हुई आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में धांसू प्रदर्शन किया था. इस बीच एक बड़ी खबर ये है कि विराट और रोहित अगले महीने से शुरू होने वाले साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज मिस कर सकते हैं.  35 साल के विराट ने वनडे विश्व कप 2023 के 11 मैचों में कुल 765 रन बनाए थे. अब वो व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं, जिसके कारण वह इस फॉर्मेट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे. लेकिन भारत के पूर्व कप्तान दो मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलेंगे, जो 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में शुरू होगी.

 

व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लेंगे विराट


स्पोर्टस तक को मिली जानकारी के मुताबिक, कोहली और रोहित ने व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक लेने के अपने फैसले के बारे में बीसीसीआई को सूचित कर दिया है. कोहली ने बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को सूचित किया है कि उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट से ब्रेक की जरूरत है. ऐसे में विराट उनसे इस बारे में संपर्क करेंगे कि वह आगे कब व्हाइट बॉल फॉर्मेट खेलना चाहते हैं. फिलहाल, उन्होंने बीसीसीआई को सूचित कर दिया है कि वह रेड-बॉल क्रिकेट खेलेंगे, जिसका मतलब है कि वह दक्षिण अफ्रीका में दो टेस्ट मैचों के लिए चयन के लिए उपलब्ध हैं.

 

राहुल बन सकते हैं कप्तान


वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की छह विकेट से हार के बाद, कोहली इस समय लंदन में छुट्टी पर हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी लंदन में हैं. रोहित की कप्तानी में ही टीम इंडिया ने लगातार 10 मैचों में जीत हासिल कर नया रिकॉर्ड बना दिया था. रोहित और विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ व्हाइट बॉल फॉर्मेट से बाहर हो जाते हैं, तो विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल टीम का नेतृत्व कर सकते हैं. बता दें कि कोहली के कप्तानी छोड़ने और रोहित के चोटिल होने के बाद साल 2022 के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान राहुल भारत के व्हाइट बॉल टीम के कप्तान थे. 

 

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा तीन मैचों की टी-20 सीरीज से शुरू होगा, जिसका पहला मैच 10 दिसंबर को डरबन में खेला जाएगा और तीन वनडे मैच 17, 19 और 21 दिसंबर को होंगे. 

 

ये भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रसिद्ध कृष्णा की हुई इतनी पिटाई, टी20 में भारत की तरफ से ऐसा करने वाले बन गए पहले गेंदबाज

मैथ्यू वेड ने मैक्सवेल की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- ये हमारा बेस्ट टी20 खिलाड़ी है, कुछ क्रिकेटर्स घर...

मैक्सवेल को खूब भा रहा है भारत, चौथा टी20 शतक ठोक बल्लेबाज ने की रोहित शर्मा के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी

 

लोकप्रिय पोस्ट