icon

Virat Kohli in Ranji Trophy : विराट कोहली रणजी ट्रॉफी 2024-25 का पहला मैच कब खेलेंगे! ये रही पूरी डिटेल

Virat Kohli in Ranji Trophy : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद रणजी ट्रॉफी में भी खेलते नजर सा सकते हैं.

टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट मैच में बल्लेबाजी के दौरान विराट कोहली
authorShubham Pandey
Wed, 25 Sep 10:44 AM

Virat Kohli in Ranji Trophy : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली जहां इन दिनों बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में व्यस्त हैं. वहीं दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) ने आगामी रणजी ट्रॉफी के 2024-25 सीजन के लिए 84 संभावित खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में विराट कोहली और ऋषभ पंत का नाम भी शामिल है. दिल्ली की टीम में कोहली का नाम आते ही कयास लगाए जाने लगे हैं कि क्या विराट कोहली 12 साल बाद रणजी ट्रॉफी खेलते नजर आएंगे. ऐसे में कोहली अगर खेलते हैं तो वह पहला मैच कब और किसके खिलाफ खेलेंगे, इसकी डिटेल भी सामने आ गई है.

 

कोहली के पास रणजी ट्रॉफी खेलने का बड़ा मौका 


दरअसल, डीडीसीए ने रणजी ट्रॉफी 2024-25 सीजन के लिए 84 खिलाड़ियों के नाम जारी किए हैं. जिसमें विराट कोहली और ऋषभ पंत का नाम सबसे ऊपर रखा गया है. रणजी ट्रॉफी के 2024-25 सीजन का आगाज 11 अक्टूबर से होने वाला है. दिल्ली की टीम पहला मुकाबला चंडीगढ़ के सामने खेलेगी. ऐसे में कोहली इस मैच में खेलते नजर आ सकते हैं. क्योंकि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से है. कोहली ने पिछली बार साल 2012 में रणजी ट्रॉफी खेली थी.

 

11 हजार से अधिक रन बना चुके हैं कोहली 


भारत के लिए अभी तक 114 टेस्ट मैच खेलने वाले कोहली बांग्लादेश के खिलाफ 27 सितंबर से लेकर एक अक्टूबर तक होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के बाद फ्री हो जाएंगे. क्योंकि कोहली टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास ले चुके हैं और भारत व बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. जबकि एक अक्टूबर के बाद न्यूजीलैंड के सामने टेस्ट टीम इंडिया के खिलाड़ी 16 अक्टूबर से खेलते नजर आएंगे. इस बीच कोहली दिल्ली के लिए रणजी ट्रॉफी का पहला मैच खेल सकते हैं. कोहली अभी तक 146 फर्स्ट क्लास मैचों में 11120 रन बना चुके हैं और उनके नाम 254 रनों की नाबाद पारी सर्वश्रेष्ठ रही है. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद कोहली टीम इंडिया के साथ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया भी जाएंगे. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN : कानपुर टेस्ट मैच में स्पिनरों का रहेगा बोलबाला या तेज गेंदबाज बरपाएंगे कहर? पिच को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

बड़ी खबर: विराट कोहली 12 साल बाद खेलेंगे रणजी ट्रॉफी, ऋषभ पंत सहित जानिए दिल्ली की टीम में कौन कौन हुआ शामिल?

IND vs BAN : रोहित शर्मा या विराट कोहली, कानपुर के मैदान में किसका गरजेगा बल्ला? दोनों के रिकॉर्ड देते गवाही

लोकप्रिय पोस्ट