icon

Exclusive: विराट कोहली का भारत के लिए टी20 क्रिकेट खेलना मुश्किल, BCCI जल्द लेगा बड़ा फैसला

विराट कोहली और रोहित शर्मा 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय टी20 टीम से बाहर हैं. इस टूर्नामेंट के बाद से हार्दिक पंड्या कप्तानी संभाल रहे हैं.

विराट कोहली ने लंबे समय तक भारत की टी20 फॉर्मेट में कप्तानी की थी.
authorShakti Shekhawat
Fri, 01 Dec 04:10 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के टी20 भविष्य पर सवालिया निशान है. वे अगले साल वेस्ट इंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलेंगे या नहीं इसको लेकर काफी अटकलें चल रही हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड भी विराट कोहली के टी20 में भविष्य को लेकर सोच-विचार कर रहा है. अभी इस बात की कोई निश्चितता नहीं है कि कोहली अगला वर्ल्ड कप खेलेंगे. उनका इस फॉर्मेट की टीम इंडिया में शामिल होना मुश्किल लग रहा है. स्पोर्ट्स तक को मिली एक्सक्लूजिव जानकारी के अनुसार, कोहली के टी20 खेलने को लेकर बीसीसीआई और सेलेक्टर्स उनसे बात करेंगे. इसके बाद अंतिम फैसला किया जाएगा.

 

कोहली से जुड़े इस मामले की जानकारी रखने वाले सूत्र ने स्पोर्ट्स तक से कहा, 'विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप खेलेंगे या नहीं इस पर अभी कुछ पक्का नहीं है. अभी यह काफी मुश्किल है कि वह टीम का हिस्सा बने. लेकिन हां उनसे बात की जाएगा और फिर अंतिम फैसला होगा. अभी मैनेजमेंट किसी नतीजे पर नहीं पहुंचना चाहता इसलिए टी20 वर्ल्ड कप को लेकर किसी फैसले तक पहुंचने के लिए उसके साथ होने वाली मीटिंग अहम होगी.'

 

टेस्ट पर है कोहली का फोकस

 

कोहली साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं है. इस बात की संभावना भी शून्य है कि वह जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेंगे. ऐसे में आईपीएल से पहले कोहली केवल टेस्ट खेलते दिखेंगे. वे साउथ अफ्रीका पर दो टेस्ट की सीरीज का हिस्सा हैं. फिर इंग्लैंड के खिलाफ घर पर पांच मैच की सीरीज में भी उनकी मौजूदगी तय है.

 

एक साल से टी20 से दूर हैं कोहली

 

कोहली और रोहित शर्मा 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय टी20 टीम से बाहर हैं. इस टूर्नामेंट के बाद से हार्दिक पंड्या कप्तानी संभाल रहे हैं. माना जा रहा था कि वे ही अगले टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कमान संभालेंगे. लेकिन बीसीसीआई की ओर से पिछले दिनों खबरें आईं कि रोहित टी20 वर्ल्ड कप में फिर से कप्तानी करते हुए नज़र आ सकते हैं. बोर्ड इस बात को लेकर राजी है कि रोहित अगर हां कहते हैं तो वह अगला वर्ल्ड कप खेलेंगे.

 

ये भी पढ़ें

संजू सैमसन के साथ टीम इंडिया में यह कैसा खेल! वर्ल्ड कप से अलग फॉर्मेट में मिल रहा खेलने का मौका

IND vs AUS 4th T20I : रायपुर के मैदान का बकाया 3.16 करोड़ रपये का बिजली बिल, रात के अंधेरे में कैसे होगा भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच? सामने आई ये बड़ी अपडेट

IND vs SA: चार महीने पहले जिसे बनाया गया था उपकप्तान, वो टीम इंडिया में अब कहीं भी नहीं

लोकप्रिय पोस्ट