icon

विराट कोहली ने भी देखी मैक्सवेल की विध्वंसक पारी, तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा सिर्फ तुम...सनकी

मैक्सवेल और विराट कोहली आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं. ऐसे में विराट ने मैक्सवेल की इंस्टाग्राम पर तारीफ की है.

विराट ने की मैक्सवेल की तारीफ
authorSportsTak
Wed, 08 Nov 12:14 PM

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल ने भारत में चल रहे आईसीसी पुरुष विश्व कप 2023 में वो पारी खेली जिसे सालों तक याद रखा जाएगा. मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ पांच बार की वनडे विश्व कप विजेता टीम के लिए छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और 21 चौकों और 10 छक्कों की मदद से सिर्फ 128 गेंदों पर 201 रन बना डाले. मैक्सवेल ने अकेले दम पर पैट टीम को 46.5 ओवर में 293 रनों के लक्ष्य तक पहुंचा दिया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन गई है.

 

कमिंस और मैक्सवेल की साझेदारी ने किया कमाल


मैक्सवेल ने कमिंस के साथ आठवें विकेट के लिए 202 रन जोड़े और रन चेज में वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. वह वनडे में दोहरा शतक लगाने वाले अपने देश के पहले बल्लेबाज हैं. मैक्सवेल की पारी इसलिए भी हमेशा के लिए इतिहास में दर्ज हो गई क्योंकि वह अपनी पारी के अधिकांश समय क्रैम्प्स से जूझ रहे थे. लेकिन जब तक काम पूरा नहीं हुआ इस बल्लेबाज ने हार नहीं मानी और छक्के के साथ टीम को जीत दिला दी.

 

 

विराट ने भी की तारीफ


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बैटर ने रन चेज के दौरान 47वें ओवर में 6,6,4,6 जड़ टीम को जीत दिला दी. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में मैक्सवेल के सुपर शो को दुनिया भर में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है. इसी बीच टीम इंडिया के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने भी मैक्सवेल की पारी देखी और उनके लिए इंस्टाग्राम पर स्टोरी पोस्ट की. भारतीय क्रिकेटर आईपीएल में मैक्सवेल के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करता है. दोनों ही खिलाड़ी एक ही फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हैं. कोहली ने मैक्सवेल की तारीफ करते हुए लिखा, ''सिर्फ आप ही ऐसा कर सकते थे. सनकी.

 

बता दें कि एक समय ऑस्ट्रेलियाई टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 91 रन था. टीम के हाथों से मैच पूरी तरह निकल गया था. टीम को अभी भी 200 से ज्यादा रन की जरूरत थी. लेकिन अफगानिस्तान के गेंदबाज मैक्सवेल के हर शॉट के साथ दबाव और बैकफुट पर चले गए. मैक्सवेल को लगातार क्रैम्प्स आए लेकिन इसके बावजूद ये बल्लेबाज नहीं रुका और बड़े शॉट लगाता रहा. कोई भी अफगानी गेंदबाज ने तो कमिंस और न ही मैक्सवेल का विकेट ले पाया. 

 

ये भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बावजूद अफगानिस्तान अभी भी कर सकता है सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई, बस करना होगा ये काम

WC 2023: न्यूजीलैंड, पाकिस्तान या अफगानिस्तान? पहले सेमीफाइनल में किस टीम की होगी भारत से टक्कर, समझे समीकरण का पूरा खेल

WC 2023: दूसरा सेमीफाइनल हो गया कंफर्म, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होगी टक्कर, इस मैदान पर भिड़ेंगी दोनों टीमें

 

लोकप्रिय पोस्ट