icon

IND vs NED : विराट कोहली को नीदरलैंड्स के सामने अपने मतलब के लिए रेस्ट करवाना चाहता है न्यूजीलैंड का ये पूर्व खिलाड़ी, जानें क्या है मामला?

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड का ये पूर्व खिलाड़ी विराट कोहली को क्यों रेस्ट दिलवाना चाहता है.

विराट कोहली
authorSportsTak
Sat, 11 Nov 04:15 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) के सेमीफाइनल की रेस से जहां पाकिस्तान की टीम अब बाहर हो चुकी है. वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया लीग स्टेज के अंतिम मुकाबले में 12 नवंबर को नीदरलैंड्स का सामना करेगी. जिसके लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन (Team India Playing XI) में बदलाव भी देखने को मिल सकता है. इसी कड़ी में स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी इयान बिशप ने विराट कोहली को लेकर बड़ा सवाल उठा डाला.

 

इयान बिशप ने साइमन डूल से क्या कहा ?


ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच मैच के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर इयान बिशप और साइमन डूल के बीच बातचीत में विराट कोहली को रेस्ट देने की बात सामने आई. न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी डूल ने कहा कि मैंने वर्ल्ड कप 2023 से पहले ही आईसीसी के इवेंट में कहा था कि इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन क्विंटन डी कॉक बनाने वाले बल्लेबाज बनेंगे. इसलिए मैं चाहूंगा कि कोहली बाहर बैठ जाए. जिससे वह क्विंटन से आगे न निकल सके.  

 

तीसरे स्थान पर हैं कोहली 


वर्ल्ड कप 2023 में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो क्विंटन डी कॉक 9 मैचों में 591 रन बना चुके हैं. जबकि दूसरे स्थान पर 565 रन के साथ रचिन रवींद्र और तीसरे स्थान पर 543 रनों के साथ विराट कोहली काबिज हैं. डूल के इस बयान पर इयान बिशप ने आगे सवाल किया कि तो आपको क्या लगता है कि कोहली को इस समय आराम दिया जा सकता है. जब वह सचिन तेंदुलकर को पछाड़ने से सिर्फ एक शतक दूर रह गए हैं?

 

बिशप के इस सवाल पर डूल हंसने लगे और कहा कि कोई चांस ही नहीं है, लेकिन मैं किसी और चीज को जीतने की बात कर रहा हूं.

 

वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया अभी तक लीग स्टेज के आठ में से आठ मैच जीत चुकी है. जिसके चलते भारत का सेमीफाइनल में अब 15 नवंबर को न्यूजीलैंड से सामना होगा. जबकि इससे पहले टीम इंडिया को नीदरलैंड्स के खिलाफ 12 नवंबर को अंतिम लीग स्टेज मैच सिर्फ औपचारिकता के आधार पर खेलना है. यही कारण है कि टीम के कुछ खिलाड़ियों को सेमीफाइनल के लिए तारोताजा रखने के चलते आराम भी दिया जा सकता है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

वर्ल्ड कप के बीच ग्लेन मैक्सवेल ने भारतीय उपमहाद्वीप की टीमों पर बोला तगड़ा हमला, कहा- उनमें कलह, अंदरुनी खींचतान होती है

World Cup 2023: नीदरलैंड्स के खिलाफ चला रोहित का बल्ला तो टूट जाएंगे ये 7 बड़े रिकॉर्ड, सचिन भी छूट जाएंगे पीछे

लोकप्रिय पोस्ट