icon

IND vs BAN: विराट कोहली रनों के सूखे से हुए परेशान, लंच ब्रेक में ही बैटिंग प्रैक्टिस को उतरे, देखिए वीडियो

भारतीय टीम को जनवरी तक अभी नौ टेस्ट खेलने हैं. इनमें से पांच टेस्ट ऑस्ट्रेलिया में खेले जाएंगे. इसलिए विराट कोहली का फॉर्म में आना काफी अहम रहेगा.

विराट कोहली बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में नाकाम रहे.
authorShakti Shekhawat
Sat, 21 Sep 03:30 PM

विराट कोहली अभी रनों की कमी का सामना कर रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की दोनों पारियों में वे सस्ते मे निपट गए. पहली पारी में वे छह रन बना सके और दूसरी में 17 पर आउट हो गए. ऐसे में फिर से रंग मे आने के लिए विराट कोहली पूरी मेहनत कर रहे हैं. भारत-बांग्लादेश टेस्ट के तीसरे दिन लंच ब्रेक के दौरान वे आराम करने की जगह प्रैक्टिस के लिए उतर गए. चेपॉक स्टेडियम के पास बने प्रैक्टिस एरिया में उन्होंने जाकर बैटिंग का अभ्यास किया. इस दौरान युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी उनके साथ प्रैक्टिस करते दिखाई दिए.

 

कोहली बांग्लादेश के खिलाफ पहली पारी में तेज गेंदबाज हसन महमूद का शिकार बने. उनकी ऑफ स्टंप से बाहर पटकी हुई बॉल का पीछा करते हुए वे विकेटकीपर लिटन दास के हाथों लपके गए. दूसरी पारी में मेहदी हसन मिराज की गेंद पर आउट हुए. उन्हें एलबीडब्ल्यू करार दिया गया. हालांकि गेंद पर पहले बल्ला लगा था लेकिन कोहली ने डीआरएस नहीं लिया और उन्हें जाना पड़ा.

 

 

कोहली साल 2024 में रनों की कमी का कर रहे सामना

 

कोहली इस साल जनवरी में साउथ अफ्रीका दौरे के बाद पहली बार टेस्ट खेल रहे हैं. जनवरी-मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट की सीरीज से उन्हें निजी वजहों से बाहर होना पड़ा था. इसके बाद आईपीएल में उन्होंने बढ़िया खेल दिखाया था. लेकिन जून में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान भी वे रनों के लिए जूझ रहे थे. हालांकि फाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक बनाया था. इससे टीम इंडिया ने 17 साल बाद बाद फिर से टी20 वर्ल्ड कप जीता था. इसके बाद पिछले महीने श्रीलंका दौरे पर वे वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे. मगर वहां पर भी उनका बल्ला खामोश ही रहा था. ऐसे में वे फिर से रन बरसाने के लिए मेहनत में जुटे हैं.

 

भारत को जनवरी तक अभी नौ टेस्ट खेलने हैं. इनमें से पांच टेस्ट ऑस्ट्रेलिया में खेले जाएंगे. इसलिए कोहली का फॉर्म में आना काफी अहम रहेगा.

 

ये भी पढ़ें

शुभमन गिल ने 5वीं टेस्‍ट सेंचुरी लगाकर किया बड़ा कमाल, राहुल द्रविड़-विराट कोहली समेत एक साथ इतने दिग्‍गजों को पछाड़ा

IND vs BAN: 'अरे इधर आएगा भाई', ऋषभ पंत ने लगाई बांग्लादेश की फील्डिंग, बॉलर ने माना आदेश, सामने आया Video

राशिद खान का साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक सीरीज जीतने के बाद बड़ा खुलासा, कहा- मुझे हैमस्ट्रिंग की चोट थी, फिजियो ने...

लोकप्रिय पोस्ट