icon

IND vs SA : विराट कोहली ने जन्मदिन पर 49वां शतक ठोकते ही खोला बड़ा राज, 205 मिनट बैटिंग करने के बाद बोले- मुझे मैसेज मिला था कि...

टीम इंडिया की रनमशीन कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli Century) ने अपने जन्मदिन पर कोलकाता के फैंस को 49वें शतक का बड़ा तोहफा देकर जानिए क्या कह डाला.

विराट कोहली
authorSportsTak
Sun, 05 Nov 06:25 PM

टीम इंडिया की रनमशीन कहे जाने वाले विराट कोहली (Virat Kohli Century) ने अपने जन्मदिन पर कोलकाता के फैंस को शतक का बड़ा तोहफा दिया. कोहली ने भारत के लिए साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के खिलाफ मैच के दौरान 205 मिनट तक बैटिंग करते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक 49वां शतक ठोक डाला. इस मामले में कोहली ने क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड 49 वनडे शतक की बराबरी कर डाली. अब कोहली एक और शतक जड़ते ही वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे.. इस तरह जन्मदिन के मौके पर शतक जड़ने के बाद विराट कोहली ने बड़ा राज खोल डाला.

 

कोहली ने शतक के बाद क्या कहा ?


विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 119 गेंदों में 10 चौके से 49वां वनडे शतक पूरा किया. जबकि अंत तक 121 गेंदों में 10 चौके से 101 रन बनाकर नाबाद रहे. इस तरह 49वां शतक जड़ते ही कोहली ने कहा कि जब रोहित शर्मा और शुभमन गिल बल्लेबाजी कर रहे थे. तब विकेट आसन लग रहा था. लेकिन इसके बाद विकेट बदल गया और टर्न लेने लगा. मेरा काम यही था कि बैटिंग जारी रखनी है. बॉल अच्छा ग्रिप हो रहा था और स्पिन भी हो रहा था. टीम मैनजेमेंट ने मैसेज दिया था कि मुझे अंत तक खेलना है. यही आज के लिए मेरा रोल था.

 



कोहली ने आगे कहा कि जन्मदिन के मौके पर शतक जड़ना ख़ास है और ये सपने के सच होने जैसा है. पिच काफी धीमा था. श्रेयस ने काफी बढ़िया खेला. एशिया कप के दौरान भी जब मैं और श्रेयस खेल चुके हैं. तब भी हमें साझेदारी निभाई थी. हमारी टीम में हार्दिक नहीं है तो विकेट गिरना महंगा पड़ सकता था. इसलिए हम में से एक को अंत तक टिकना था.  

 

 

भारत ने 326 रन का बनाया विशाल स्कोर 

 

पारी के 6वें ओवर से मैदान में आने वाले विराट कोहली को अंत तक साउथ अफ्रीका की टीम आउट नहीं कर सकी. जिससे कोहली ने 121 गेंदों पर 10 चौके से 101 रनों की नाबाद पारी खेली. उनके और श्रेयस अय्यर (77 रन) के बीच तीसरे विकेट के लिए 134 रनों की साझेदारी हुई. जबकि अंत में भारत के लिए तेजी से 14 गेंदों पर 5 चौके से 22 रन सूर्यकुमार यादव और 15 गेंदों में तीन चौके व एक छक्के से 29 रनों की नाबाद पारी जडेजा ने भी खेली. जिससे भारत ने 50 ओवरों में 5 विकेट पर 326 रनों का विशाल स्कोर बनाया. 


ये भी पढ़ें :- 

IND vs SA : साउथ अफ्रीका के DRS पर आउट नहीं हुए विराट तो क्विंटन डी कॉक को बल्ला दिखाते नजर आए कोहली , Video आया सामने

IND vs SA: 35 साल के कोहली को शास्‍त्री ने कहा- दिन पर दिन और जवान हो रहे हो, बीच मैदान की फोटो वायरल

लोकप्रिय पोस्ट