icon

Virat Kohli-Rohit Sharma : विराट कोहली और रोहित शर्मा को दलीप ट्रॉफी में क्यों नहीं मिली जगह? जय शाह ने बताई ये बड़ी वजह

Virat Kohli-Rohit Sharma : रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को रेड बॉल से होने वालू दलीप ट्रॉफी से दूर रखने के पीछे की वजह जय शाह ने बताई.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली
authorShubham Pandey
Thu, 15 Aug 12:05 PM

Virat Kohli-Rohit Sharma : शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, अर्शदीप सिंह और सिराज जैसे खिलाड़ियों को जहां भारत में होने वाली घरेलू दलीप ट्रॉफी में जगह दी गई है. वहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को रेड बॉल से होने वाले इस घरेलू टूर्नामेंट से दूर रखा गया है. इसके बाद से चारों तरफ सवाल उठने लगे कि आखिर रोहित और विराट को क्यों नहीं जगह मिली. जिस पर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अब बड़ा बयान दिया.


जय शाह ने बताया सच

 

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत में जय शाह ने विराट कोहली और रोहित शर्मा के दलीप ट्रॉफी में नहीं खेलने का कारण बताते हुए कहा,

 

हम सभी को रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों पर दलीप ट्रॉफी खेलने का दबाव नहीं डालना चाहिए. इस टूर्नामेंट में उनके खेलने से चोटिल होने का खतरा बना रह सकता है. अगर आप सभी ने ध्यान दिया हो कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में हर एक अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट नहीं खेलता है. इसलिए हमें भी खिलाड़ियों के साथ सम्मान से पेश आना चाहिए और उन्हें इससे दूर रखना चाहिए.

 

दलीप ट्रॉफी के लिए बनी चार टीमें 


दलीप ट्रॉफी की बात करें तो चार टीमों (टीम-ए, टीम-बी, टीम-सी, टीम-डी) के बीच इसका आगाज पांच सितंबर से होगा. टीम-ए का कप्तान शुभमन गिल, टीम-बी का कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन, टीम-सी का कप्तान ऋतुराज गायकवाड़, और टीम-डी का कप्तान श्रेयस अय्यर को चुना गया है. इतना ही नहीं इस टूर्नामेंट के दौरान ऋषभ पंत भी एक्सीडेंट की घटना के बाद पहली बार रेड बॉल क्रिकेट खेलते नजर आएंगे. 

 

 

दलीप ट्रॉफी 2024: पूरा कार्यक्रम

 

5-8 सितंबर, 2024: भारत ए बनाम भारत बी - जगह: ग्रामीण विकास ट्रस्ट स्टेडियम, अनंतपुर* (जगह परिवर्तन के अधीन)
5-8 सितंबर, 2024: भारत सी बनाम भारत डी - जगह: एसीए एडीसीए ग्राउंड, अनंतपुर* (जगह परिवर्तन के अधीन)
12-15 सितंबर, 2024: भारत ए बनाम भारत डी - जगह: ग्रामीण विकास ट्रस्ट स्टेडियम, अनंतपुर
12-15 सितंबर, 2024: भारत बी बनाम भारत सी - जगह: एसीए एडीसीए ग्राउंड, अनंतपुर
19-22 सितंबर, 2024: भारत ए बनाम भारत सी - जगह: ग्रामीण विकास ट्रस्ट स्टेडियम, अनंतपुर
19-22 सितंबर, 2024: भारत बी बनाम भारत डी – स्थल: एसीए एडीसीए ग्राउंड, अनंतपुर

 

ये भी पढ़ें :- 

भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज पर टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री की बड़ी भविष्यवाणी, कहा - टीम इंडिया इस बार...

Dhoni-Raina Retirement : 15 अगस्त के दिन ही धोनी और उनके साथी सुरेश रैना ने क्यों किया था संन्यास का ऐलान? अब इस बड़े प्लान से उठा पर्दा
भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह की कब होगी वापसी, वर्ल्ड चैंपियन गेंदबाज का हो सकता है टेस्ट डेब्यू, जानिए क्या है प्लान ?

लोकप्रिय पोस्ट