icon

IND vs AFG: विराट कोहली-रोहित शर्मा घर में आखिरी बार पहनेंगे भारत की T20I जर्सी!

Virat Kohli Rohit Sharma T20I Career: भारत को अफगानिस्तान सीरीज के बाद सितंबर 2024 में घर पर टी20 सीरीज खेलनी है. यह सीरीज बांग्लादेश के साथ है.

रोहित शर्मा और विराट कोहली अभी भारत के सबसे सीनियर खिलाड़ी हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 16 Jan 08:23 PM

Virat Kohli Rohit Sharma T20I Career: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरु में खेला जाएगा. वैसे तो भारत पहले दो मैच जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त ले चुका है और आखिरी मैच उसके लिए एक तरह से क्लीन स्वीप का मौका रहेगा. लेकिन बेंगलुरु टी20 एक और वजह से काफी अहम हो सकता है. यह विराट कोहली और रोहित शर्मा के करियर का घर पर आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच हो सकता है. इस मैच के बाद सितंबर से पहले भारत की घर पर कोई लिमिटेड ओवर्स सीरीज नहीं है. तब उसे बांग्लादेश से खेलना है जहां तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. लेकिन तब तक रोहित और कोहली का टी20 इंटरनेशनल खेलना मुश्किल है.

 

अफगानिस्तान सीरीज के बाद भारतीय टीम को घर में इंग्लैंड से पांच टेस्ट की सीरीज खेलनी है. फिर आईपीएल 2024 आ जाएगा और इसके बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024. जुलाई में भारत को श्रीलंका का दौरा करना है जहां तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी.

 

कोहली-रोहित की किस्मत तय करेगा टी20 वर्ल्ड कप

 

कोहली और रोहित के लिए माना जा रहा है कि जून में होने वाला टी20 वर्ल्ड कप 2024 निर्णायक साबित होगा. अगर इसमें भारत खिताब जीतता है या हारता है तो फिर इन दोनों दिग्गजों के लिए यह आखिरी टी20 टूर्नामेंट रहेगा. रोहित अप्रैल 2024 में 37 साल के हो जाएंगे. विराट कोहली भी 35 साल के हो चुके हैं. ऐसे में इन दोनों के लिए टी20 वर्ल्ड कप इस फॉर्मेट में आखिरी मौका हो सकता है. वैसे भी इन दोनों ने 14 महीने बाद अफगानिस्तान सीरीज से टी20 इंटरनेशनल में वापसी की थी. इससे पहले इस फॉर्मेट में उनका आखिरी मैच नवंबर 2022 में टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ था.

 

ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के बाद रोहित-कोहली इस फॉर्मेट से दूर हो गए थे. तब से भारत युवाओं को मौका दे रहा था और उन्होंने इन दोनों दिग्गजों की कमी खलने भी नहीं दी थी. लेकिन सेलेक्टर्स शायद दोनों को एक और बार लिमिटेड ओवर्स में आईसीसी खिताब जीतने का मौका देना चाहते थे. इसी वजह से उन्हें दोबारा टी20 में लिया गया. 

 

ये भी पढ़ें

न्यूजीलैंड के लिए पहली बार वर्ल्ड कप खेलेगा अफगानिस्तान का क्रिकेटर, पिता के कहने पर तेज गेंदबाज से बना स्पिनर, फोन कॉल पर 2 घंटे तक सुनी शाहरुख खान की फिल्म
U19 World Cup 2024 में लगा क्रिकेटर्स के बेटों, भाई-भतीजों का मेला, सरफराज से नबी और राशिद, नसीम के रिश्तेदार शामिल
दुबे-जायसवाल को BCCI से मिलेगा तगड़ा इनाम! साल के करोड़ों रुपये हो जाएंगे पक्के, जानिए क्यों और कैसे

लोकप्रिय पोस्ट