icon

Virat Kohli on Retirement : T20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली ने संन्यास को लेकर तोड़ी चुप्पी, कहा - मैं जब जाऊंगा तो काफी समय तक...

Virat Kohli on Retirement : टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले विराट कोहली ने अपने क्रिकेट से संन्यास को लेकर विस्फोटक बयान देते हुए सभी फैंस को चौंका डाला.

आईपीएल 2024 में आरसीबी के लिए एक मैच में फील्डिंग के दौरान विराट कोहली
authorShubham Pandey
Thu, 16 May 08:29 AM

Virat Kohli on Retirement : आईपीएल 2024 सीजन के ठीक बाद जहां टी20 वर्ल्ड कप 2024 जून माह में खेला जाना है. वहीं इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए खेलने वाले विराट कोहली भी इन दिनों बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं. आईपीएल 2024 सीजन के दौरान सबसे अधिक रन बनाकर टॉप पर चलने वाले कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अपने संन्यास को लेकर विस्फोटक बयान दिया है. कोहली का मानना है कि जब वह क्रिकेट छोड़कर जाएंगे तो काफी समय तक गायब रहने वाले हैं.


विराट कोहली ने क्या कहा ?

 

आरसीबी फ्रेंचाइजी के पॉडकास्ट में विराट कोहली ने बातचीत के दौरान अपने रिटायरमेंट को लेकर कहा,

 

एक खिलाड़ी होने के नाते हमारे करियर का भी एक आखिरी दिन आता है. मैं भी उसके लिए काम कर रहा हूं और मैं हमेशा तो क्रिकेट नहीं खेल सकता. मुझे लेकिन पता है कि कोई भी पछतावा नहीं होगा. मैं जब तक खेलूंगा अपन सब कुछ झोक दूंगा और जिस दिन मैं दूर जाउंगा तो आप सभी मुझे कई दिनों तक नहीं देख सकेंगे.

 

 

साल 2008 से जारी कोहली की 'विराट' बल्ल्लेबाजी  


विराट कोहली की बात करें तो साल 2008 में भारत को अपनी कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दिलाने के बाद उन्होंने अंतररष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा. इसके बाद कोहली ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपनी कप्तानी में भारत को ऑस्ट्रेलिया में पहली बार ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत भी दिलाई. इतना ही नहीं कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज बनकर सामने आए और उनकी गिनती अब महान खिलाड़ियों में की जाती है. 35 साल के हो चुके कोहली भारत के लिए रनों का अंबार लगा चुके हैं और आईपीएल 2024 सीजन में उनके नाम अभी तक 13 मैचों में सबसे अधिक 661 रन दर्ज हैं. इसके बाद विराट कोहली दो जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की सरजमीं पर धमाल मचाते हुए भारत को टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिताना चाहेंगे.

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 के लिए 5 महीनों में तैयार हुआ वानखेडे से बड़ा स्टेडियम, भारत एक वॉर्म अप समेत 4 मैच यहां खेलेगा

IPL Backstage : आईपीएल की वजह से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में हो गई सिर-फुटौव्वल, अपने ही बोर्ड से भिड़ गए खिलाड़ी
IPL Forgotten Heroes : धोनी के साथ दो बार IPL चैंपियन बना ये जांबाज, जानें कौन है रंगारंग लीग का ये गुमनाम स्टार ?

लोकप्रिय पोस्ट