icon

IND vs AFG: विराट कोहली दूसरे टी20 के लिए इंदौर पहुंचे, अब ये बल्‍लेबाज बेंच पर बैठने को होगा मजबूर!

विराट कोहली निजी कारणों के चलते अफगानिस्‍तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेल पाए थे. वो दूसरे मुकाबले में करीब एक साल बाद टी20 क्रिकेट में वापसी करेंगे

विराट कोहली इंदौर पहुंचे गए हैं
authorकिरण सिंह
Sat, 13 Jan 02:08 PM

करीब एक साल बाद भारतीय टी20 टीम में वापसी करने वाले विराट कोहली (Virat Kohli) इंदौर पहुंच गए हैं और वो टी20 क्रिकेट में फिर से अपने बल्‍लेबाज का कमाल दिखाने के लिए तैयार हैं. कोहली निजी कारणों के चलते अफगानिस्‍तान के खिलाफ पहला टी20 मैच नहीं खेल पाए थे. अब इंदौर टी20 से वो इस फॉर्मेट में वापसी करेंगे. शनिवार को कोहली इंदौर पहुंचे. यानी दूसरे टी20 में टीम इंडिया बदलाव के साथ उतरेगी. कोहली की वापसी के साथ ही एक बल्‍लेबाज को अब इंदौर में बेंच पर बैठने के लिए मजबूर होना पड़ेगा. 


कोहली की वापसी के बाद शुभमन गिल और तिलक वर्मा पर प्‍लेइंग इलेवन से बाहर होने की तलवार झूलने लगी है. ऐसा भी कहा जा रहा है कि कोहली रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. अगर कोहली ओपनिंग करते हैं तो गिल को बाहर बैठना पड़ सकता है. 

 

खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं गिल
गिल वर्ल्‍ड कप के बाद से ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो टी20 मैचों में वो 0 और 8 रन ही बना पाए. यहां तक कि दो टेस्‍ट की चार पारियों में भी उनका बल्‍ला शांत रहा. अफगानिस्‍तान के खिलाफ पिछले टी20 में वो महज 23 रन ही बना पाए. टी20 में उनके प्रदर्शन की बात करें तो पिछली फिफ्टी अगस्‍त 2023 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ लगाई थी. इसके बाद चार टी20 में उनका स्‍कोर 9, 0, 8 और 23 रन ही रहा. ऐसे में उन्‍हें बेंच पर बैठाया जा सकता है.

 

तिलक का प्रदर्शन

अगर मैनेजमेंट गिल और रोहित के ओपनिंग कॉम्बिनेशन को ही मैदान पर उतारने की योजना बना रही है तो कोहली तीसरे नंबर पर उतरेंगे और ऐसे में तिलक वर्मा को बाहर बैठना पड़ सकता है. उन्होंने पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में 39, 51 और नाबाद 49 रन बनाकर शानदार शुरुआत की थी, लेकिन इसके बाद वो अगली 13 पारियों में केवल एक अर्धशतक लगा पाए. ऐसे में उन पर भी गाज गिर सकती है. 

 

ये भी पढ़ें-

Kargil War में पिता ने पाकिस्‍तान के छुड़ाए छक्‍के, अब बेटा अंग्रेजों से टकराएगा, जानिए कौन है पहली बार टीम इंडिया में चुने गए जुरेल

सरफराज खान की आतिशी बैटिंग, टीम इंडिया में नहीं मिला मौका तो इंग्लिश गेंदबाजों को पीटा, 4 रन से शतक से चूके

पोहा, आवेश खान और महाकालेश्‍वर मंदिर, दूसरे टी20 के लिए इंदौर पहुंचते ही टीम इंडिया को सबसे पहले क्‍या याद आया?

लोकप्रिय पोस्ट