icon

IPL 2025 में विराट कोहली वाली RCB का कौन बनेगा कप्तान ? गौतम गंभीर के इस साथी का नाम आया सामने

IPL 2025, RCB : आईपीएल 2025 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम फाफ डु प्लेसी को रिलीज कर सकती है और गंभीर के साथ काम करने वाले इस धुरंधर को कप्तान चुन सकती है.

एक कार्यक्रम के दौरान आरसीबी खिलाड़ी विराट कोहली
authorShubham Pandey
Sat, 20 Jul 06:03 PM

IPL 2025, RCB : रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के साथ आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद अब विराट कोहली श्रीलंका दौरे के लिए शामिल हो चुके हैं. गौतम गंभीर की कोचिंग का कार्यकाल श्रीलंका दौरे से शुरू होगा और पहली उनके अंडर टीम इंडिया तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलती नजर आएगी. ऐसे में टीम इंडिया से इतर आईपीएल 2025 सीजन को लेकर विराट कोहली की टीम पर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. जिमसें गंभीर का ही पुराना साथी अब आरसीबी का कप्तान बन सकता है.

 

कौन बनेगा आरसीबी का कप्तान ?


दरअसल, आईपीएल 2024 में एक मैच के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल और टीम के मालिक संजीव गोयनका के बीच काफी तीखी बहस देखने को मिली थी. इसके बाद माना जा रहा था कि राहुल लखनऊ की टीम से अलग हो सकते हैं. लेकिन बाद में राहुल ही कप्तान बने रहे मगर अब वह लखनऊ को छोड़कर अपने घरेलू राज्य की टीम आरसीबी में शामिल हो सकते हैं. फाफ डु प्लेसी पिछले तीन साल से आरसीबी की कप्तानी कर रहे हैं मगर टीम अभी तक कुछ ख़ास नहीं कर सकी है. जिससे आरसीबी फाफ को रिलीज कर सकती है और  केएल राहुल कप्तान बन सकते हैं.

 


केएल राहुल कप्तानी का दमदार विकल्प 


केएल राहुल की बात करें तो जब गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच आईपीएल 2023 के दौरान बहस हुई थी. उस समय राहुल गंभीर की मेंटोरशिप वाली लखनऊ के कप्तान थे. गंभीर और राहुल ने एक दूसरे के साथ काफी काम किया. इसलिए राहुल अगर आरसीबी जाते हैं तो उनसे बेहतर कप्तानी का विकल्प विराट कोहली वाली टीम को नहीं मिल सकता है. केएल राहुल अभी तक आईपीएल के 132 मैचों में 4683 रन बना चुके हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

बाबर आजम, शाहीन और रिजवान को लगा तगड़ा झटका, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उनके खिलाफ उठाया ये बड़ा कदम

गौतम गंभीर का दोस्‍त बना टीम इंडिया का असिस्टेंट कोच, श्रीलंका दौरे पर संभालेंगे जिम्‍मेदारी, राहुल द्रविड़ के साथी को फिर मिला मौका

हेड-स्मिथ की फिफ्टी और जसदीप की गेंदबाजी के दम पर वाशिंगटन फ्रीडम की शानदार जीत, सुपर किंग्‍स को हराकर टॉप दो में पक्‍की की जगह

लोकप्रिय पोस्ट