icon

रोहित शर्मा की कप्तानी पर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान, कहा- उनके साथ मेरा करियर भी...

रोहित शर्मा और विराट कोहली का भारतीय क्रिकेट टीम में सफर 2007-08 में शुरू हुआ था. इसके बाद दोनों भारत के सबसे बड़े बल्लेबाजों में शामिल हुए.

रोहित शर्मा और विराट कोहली लंबे समय से साथ खेल रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Thu, 11 Apr 08:40 PM

विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों का भारतीय टीम में करियर आसपास शुरू हुआ था. रोहित 2007 में टी20 वर्ल्ड कप के जरिए आए थे तो विराट ने 2008 से जगह बनाई थी. अब दोनों टीम इंडिया के सबसे सीनियर प्लेयर हैं. दोनों ही भारत के कप्तान भी बने हैं. कोहली की गिनती टीम इंडिया के सबसे सफल टेस्ट कप्तान के तौर पर होती है तो रोहित 2021 से कमान संभाल रहे हैं. सोशल मीडिया पर अक्सर दोनों के बीच तकरार या तनाव की अटकलों को हवा दी जाती हैं लेकिन कोहली ने हाल ही में एक इवेंट के जरिए एक बार फिर से इन अफवाहों को गलत साबित किया है. उन्होंने अपने और रोहित के करियर को लेकर विस्तार से बात की.

 

विराट कोहली ने एक प्रमोशनल इवेंट में रोहित के साथ खेलने और रिश्तों को लेकर बात करते हुए कहा कि दोनों के करियर में ज्यादा अंतर नहीं है. दोनों का भारत के लिए करियर 15 साल से ऊपर का हो चुका है. कोहली ने बताया,

 

मैंने कभी यह नहीं सोचा था कि हम लोग भारतीय टीम में दो या तीन सीनियर प्लेयर्स में से बचेंगे. वैसा कभी आपके दिमाग में आता ही नहीं है. लेकिन यह शानदार सफर रहा है. उसे एक खिलाड़ी के रूप में आगे बढ़ते देखा है और उसने करियर में क्या किया है. और अब किस तरह से टीम का नेतृत्व कर रहा है. वह शानदार है. मेरा करियर भी इसके साथ-साथ आगे गया है. यह भारत के लिए काफी अच्छा रहा है.

 

कोहली दिसंबर 2014 में बने भारत के कप्तान

 

कोहली दिसंबर 2014 में भारत के टेस्ट कप्तान बने थे. इसके बाद 2021 तक इस पोस्ट पर रहे. उनकी कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का कमाल किया. साथ ही घर में लगातार सीरीज जीतकर भारत को नंबर एक टेस्ट टीम बनाया. उनके नेतृत्व में भारत ने पहली बार में ही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में जगह बनाई थी. 2017 में उन्हें भारत की वनडे और टी20 टीम की कप्तानी भी मिल गई.

 

 

रोहित-कोहली दोनों नहीं जिता पाए आईसीसी ट्रॉफी

 

रोहित 2021 में कोहली के इस्तीफे के बाद भारत के फुल टाइम कप्तान बने. तब से वह यह जिम्मेदारी निभा रहे हैं. उनके नेतृत्व में भारत ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल, 2023 डब्ल्यूटीसी फाइनल और 2023 वर्ल्ड कप फाइनल खेला. हालांकि कोहली और रोहित दोनों की ही कप्तानी में भारत कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सका.

 

ये भी पढ़ें

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज लगातार खेलते-खेलते थका, IPL के डेढ़ करोड़ को मारी लात, अब किया दर्दभरा खुलासा- भारत में रहना आसान नहीं
IPL 2024: 'कम से कम लड़ाई तो होगी', डुप्लेसी को कप्तानी से हटाना चाहते हैं हरभजन सिंह, कहा- इसे बनाओ RCB का नया कप्तान
MI vs RCB : मुंबई इंडियंस के ड्रेसिंग रूम को लेकर हार्दिक पंड्या का बड़ा बयान, कहा- मैच से पहले माहौल...

लोकप्रिय पोस्ट