icon

T20 WC, Virat Kohli : आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली ने किया जमकर अभ्यास, BCCI ने जारी किया स्पेशल Video

T20 World Cup 2024, Virat Kohli : वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत के आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली ने किया जमकर अभ्यास.

आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान विराट कोहली (फोटो क्रेडिट -बीसीसीआई)
authorShubham Pandey
Tue, 04 Jun 02:27 PM

T20 World Cup 2024, Virat Kohli : वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया जहां अभी तक अभ्यास कर रही थी. वहीं टीम इंडिया से सबसे आखिर में जुड़े विराट कोहली अभी तक प्रैक्टिस में नजर नहीं आए थे. लेकिन बीसीसीआई ने आयरलैंड के खिलाफ पांच जून को होने वाले मुकाबले से एक वीडियो जारी किया. जिसमें कोहली टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों सहित जमकर बल्लेबाजी प्रैक्टिस करते नजर आए.


विराट कोहली ने की जमकर प्रैक्टिस 


दरअसल, रोहित शर्मा सहित बाकी टीम इंडिया के खिलाड़ी जहां 30 जून तक अमेरिका पहुंच चुके थे. वहीं विराट कोहली सबसे आखिर में 30 जून को मुंबई एयरपोर्ट से रवाना हुए जबकि एक जून को वह भारत और बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच से भी दूर रहे थे. जिसके बाद विराट कोहली अमेरिका में पहली बार अभ्यास करते नजर आए और उन्होंने सभी गेंदबाजों के खिलाफ शानदार शॉट्स लगाए. कोहली के अलावा हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी में जमकर अभ्यास किया. जबकि टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने कैचिंग प्रैकिट्स भी की.

 

 


आयरलैंड के खिलाफ होगा पहला मुकाबला 


वहीं टीम इंडिया की बात करें तो ग्रुप-ए में वह आयरलैंड के खिलाफ पांच जून को न्यूयॉर्क के नसाउ क्रिकेट स्टेडियम में पहला मैच पांच जून को खेलेगी. जबकि इसके बाद नौ जून को पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया इसी मैदान पर महामुकबला खेलेगी. अंत में अमेरिका के खिलाफ भी भारत को न्यूयॉर्क में ही 12 जून को तीसरा मैच खेलना है. इन तीन मैचों के बाद भारत कनाडा के खिलाफ 15 जून को फ्लोरिडा में ग्रुप स्टेज का अंतिम मुकाबला खेलेगी और टॉप-2 में रहने के बाद ही सुपर-आठ स्टेज के लिए क्वालीफाई कर सकेगी. ऐसे में रोहित की कप्तानी वाली टीम इंडिया सभी मैचों में जीत दर्ज करके खिताब की तरफ कदम बढ़ाना चाहेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

हैदराबाद ने जिसे IPL 2024 में नहीं खिलाया एक भी मैच, उसी ने T20 World Cup के पहले मैच में 5 विकेट लेकर बजाया डंका, कहा - फ्रेंचाइजी ने मुझे…

T20 WC 2024, AFG vs UGA : फजलहक़ फारुकी के पंजे से 58 पर सिमटी युगांडा, अफगानिस्तान ने 125 रनों की दमदार जीत से वर्ल्ड कप का किया विजयी आगाज

T20 World Cup 2024 : 'ट्रॉफी भले गंवा दो लेकिन भारत से नहीं हारना...', पाकिस्तान के रिजवान ने IND vs PAK पर क्यों कहा ऐसा ?

लोकप्रिय पोस्ट