icon

Virat Kohli Duck: विराट कोहली इंग्लैंड की साजिश में फंसे, 9 गेंद में बिना खाता खोले आउट, वर्ल्ड कप इतिहास में पहली बार नाम हुआ जीरो

पहली बार है जब विराट कोहली वर्ल्ड कप में जीरो के स्कोर पर आउट हुए हैं. यह उनका चौथा वर्ल्ड कप है और इस टूर्नामेंट में उनका कुल 32वां मुकाबला रहा.

विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ जीरो पर आउट हुए.
authorShakti Shekhawat
Sun, 29 Oct 02:53 PM

Virat Kohli Duck: विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में खाता खोले बिना आउट हो गए. उन्होंने नौ गेंदों का सामना किया और डेविड विली के शिकार बने. लखनऊ में खेले गए मुकाबले में विराट कोहली बाहर निकलकर हवाई शॉट खेलते हुए बेन स्टोक्स के हाथों मिड ऑफ पर लपके गए. यह पहली बार है जब विराट कोहली वर्ल्ड कप में जीरो के स्कोर पर आउट हुए हैं. यह उनका चौथा वर्ल्ड कप है और इस टूर्नामेंट में उनका कुल 32वां मुकाबला रहा. विराट अभी तक वर्ल्ड कप 2023 में जबरदस्त फॉर्म में थे और एक शतक और दो अर्धशतक लगा चुके है.

 

कोहली को लखनऊ के एकाना स्टेडियम की पिच पर इंग्लिश गेंदबाजों ने शुरुआत में ही बांध दिया. उन्होंने ऑफ साइड की लाइन पकड़ ली और भारतीय बल्लेबाज को इसी दिशा में शॉट लगाने के लिए मजबूर किया. कोहली को लेग स्टंप पर कोई गेंद नहीं मिली. इससे वे मनचाहे शॉट नहीं खेल पाए. फिर उन्होंने एक कमाल का कवर ड्राइव खेला था लेकिन उसे डाविड मलान ने रोक लिया. इससे विराट बंध गए और जल्द से जल्द खाता खोलने की जल्दबाजी में वे विकेट गंवा बैठे. कवर्स में रोके गए शॉट के बाद कोहली का सब्र जवाब दे गया. उन्होंने दो गेंद बाद विली की गुड लैंथ पर मिली गेंद को निकलकर मारना चाहा. लेकिन वे पूरी तरह लाइन में नहीं आ सके. बल्ले के बाजू में गेंद लगी और मिड ऑफ पर खड़े स्टोक्स के लिए लड्डू सा कैच तैयार हो गया जिन्होंने बड़े आराम से लपक लिया. 

 

 

पहली बार किसी वर्ल्ड कप में नहीं खुला कोहली का खाता

 

कोहली अपने खेल से काफी निराश दिखे. ड्रेसिंग रूम में जाने के बाद उनके चेहरे पर निराशा साफ दिख रही थी और वे हाथ से कुर्सी को मारते हुए भी दिखाई दिए. यह उनका इस साल वनडे क्रिकेट में पहला शून्य रहा. साथ ही वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार जीरो का आंकड़ा रहा. कोहली 11वीं बार इंग्लैंड के खिलाफ खाता खोलने में नाकाम रहे हैं. इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का नाम आता है जिसके खिलाफ वह छह बार जीरो पर आउट हुए.

 

जीरो पर आउट होने में कोहली-तेंदुलकर बराबर

 

इस मुकाबले से पहले कोहली आखिरी बार वनडे में फरवरी 2022 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ उनका खाता नहीं खुला था. इंटरनेशनल करियर में यह कोहली का 34वां जीरो है. वे भारत की ओर से संयुक्त रूप में सर्वाधिक बार जीरो पर आउट होने वाले टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज बन गए. उन्होंने सचिन तेंदुलकर की बराबरी की है. यह दोनों 34-34 बार जीरो पर आउट हुए हैं. 
 

ये भी पढ़ें

वर्ल्ड कप 2023 में भारत के भरोसे बाबर आजम की किस्मत, इस काम के लिए पाकिस्तान को चाहिए होगी मदद
'बहुत ओवररेटेड हैं, हमेशा मार खाते हैं,' भारतीय क्रिकेटर ने ऑन एयर इन तेज गेंदबाजों पर साधा निशाना, बता दिया फ्लॉप

लोकप्रिय पोस्ट