icon

IND vs AUS : 9 हजार किमी दूर से आया 'नौसिखिया' कोहली का बना 'काल', विकेट लेकर मचा डाला बवाल, देखें Video

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच विराट कोहली के घर यानि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है.

ind vs aus :  9 हजार किमी दूर से आया 'नौसिखिया' कोहली का बना 'काल', विकेट लेकर मचा डाला बवाल, देखें video
SportsTak - Sat, 18 Feb 02:49 PM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच विराट कोहली के घर यानि दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड से करीब एक सप्ताह पहले ही 9 हजार किलोमीटर दूरी का सफर तयकर टीम से जुड़ने वाले मैथ्यू कुह्नमैन ने विराट कोहली का विकेट लेकर बवाल खड़ा कर डाला. अपने डेब्यू टेस्ट मैच में कोहली का विकेट लेने वाले कुह्नमैन की गेंद पहले बैट पर लगी या पैड पर इसके पुख्ता सबूत नहीं होने के बावजूद अंपायर ने कोहली को आउट दे दिया तो उसके बाद उन्हें गुस्सा आ गया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और फैंस ने भी हंगामा मचा डाला है. इसके अलावा कोहली को लगातार नौसिखिये गेंदबाज आउट कर रहे हैं. जिस लिस्ट में डेब्यू मैच के दौरान कोहली का विकेट लेने वाले कुह्नमैन 10वें गेंदबाज बन गए हैं.

 

50वें ओवर में घटी घटना 


टीम इंडिया के 125 रन पर ही पांच विकेट गिरने के बाद फैंस की उम्मीदें विराट कोहली पर टिकी हुई थी. कोहली भी अपने घर में संभलकर खेल रहे थे. लेकिन तभी पारी के 50वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू टेस्ट मैच खेलने वाले मैथ्यू कुह्नमैन गेंदबाजी कर रहे थे. उनकी फिरकी को कोहली भांप नहीं सके और गेंद बल्ले के काफी करीब से होते हुए विकेट के सामने कोहली के पैड पर लगी. इस पर मैदानी अंपायर ने कोहली को आउट दे दिया था. हालांकि कोहली ने रिव्यू लिया.

 

आउट दिए जाने पर गुस्साए कोहली


कोहली के रिव्यू लेने के बाद थर्ड अंपायर ने इस गेंद को हर एक एंगल से देखा. जिस पर ये साफ़ नहीं हो पा रहा था कि गेंद पहले पैड पर लगी है या बल्ले पर. इस फैसले पर काफी कन्फ्यूजन हो गई. जिसके बाद आईसीसी के सॉफ्ट डिसीजन के नियन के तहत कोहली को आउट दे दिया गया. जिस पर कोहली काफी गुस्सा गए और पवेलियन चले गए. आईसीसी के सॉफ्ट नियम के तहत अगर रिप्ले में क्लीयर नहीं होता है या बेनिफिट ऑफ़ डाउट यानि संदेह का मामला का होता है तो फिर मैदानी अंपायर के फैसले को सही ठहराया जाता है. जिससे कोहली को 84 गेंद में चार चौके से 44 रन बनाकर पवेलियन जाना पड़ा.

 

 

10वीं बार बने शिकार 


इस तरह कोहली का बल्ला एक बार फिर से नौसिखिये यानि नए नवेले गेंदबाज के आगे खामोश रहा. पिछले नागपुर टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करने वाले टॉड मर्फी ने कोहली का विकेट लिया था. जिसके बाद मैथ्यू कुह्नमैन उन्हें आउट करने वाले 10वें गेंदबाज बन गए हैं.

 

कोहली को आउट करने वाले नौसिखिये गेंदबाजों के नाम 


इससे पहले साल 2011 में कोहली के डेब्यू के बाद से अलग-अलग विरोधी टीमों के 24 खिलाड़ियों ने भारत के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में बॉलिंग की है. जिसमें मर्फी और कुह्नमैन से पहले 2021 में सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के मार्को यानसन, 2020 में वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के काइल जैमीसन, 2019 में विशाखापटनम में साउथ अफ्रीका के सेनुरान मुतुसामी, 2018 में सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका के लुंगी एनगिडी. 2016 में ग्रोस आइसलेट में वेस्ट इंडीज के अल्जारी जोसफ, 2015 में मोहाली में साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा, 2014 में ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया के जॉश हेजलवुड और 2013 में हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल कोहली को आउट कर चुके है. 

 

ये भी पढ़ें :

IND VS AUS : 47 टेस्ट पारी से बेदम केएल राहुल, 5 बार जीरो पर हुए आउट, अब सबसे खराब रिकॉर्ड किया अपने नाम तो फैंस ने लगाई लताड़

IND vs AUS : पुजारा के मंसूबों पर लायन ने फेरा पानी, 100वें टेस्ट मैच शून्य पर हुए आउट तो हुई किरकरी, नाम जुड़ा अनचाहा रिकॉर्ड

 


 

लोकप्रिय पोस्ट