icon

विराट कोहली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए क्‍या अयोध्‍या जाएंगे? इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले लेंगे एक दिन की छुट्टी, बीसीसीआई से भी मांगी परमिशन

Virat Kohli attend Ram Mandir Pran Pratishtha ceremony: विराट कोहली राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा के लिए 21 जनवरी को नेट सेशन के बाद एक दिन की छुट्टी लेंगे और अयोध्‍या जाएंगे.

विराट कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा को राम मंदिर प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह का न्‍योता मिला था
authorकिरण सिंह
Wed, 17 Jan 08:27 AM

भारतीय टीम अफगानिस्‍तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज के बाद इंग्‍लैंड से टकराने के लिए तैयारियों में जुट जाएगी. भारत और अफगानिस्‍तान (India vs Afghanistan) के बीच बुधवार को सीरीज का तीसरा और आखिरी टी20 मैच खेला जाएगा. इसके बाद भारत और इंग्‍लैंड (India vs England) के बीच पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. सीरीज शुरू होने से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) के लिए अयोध्‍या भी जाएंगे. सीरीज का ओपनिंग मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा. इसके लिए टीम 20 जनवरी को हैदराबाद में इकट्ठा होगी और फिर टेस्‍ट मैच से ठीक पहले चार दिन के प्रैक्टिस सेशन में हिस्‍सा लेगी. 


क्रिकबज के अनुसार हैदराबाद पहुंचने के बाद टीम इंडिया का तुरंत नेट सेशन है. 21 जनवरी को नेट सेशन के बाद  कोहली एक दिन की छुट्टी लेंगे. रिपोर्ट्स के अनुसार कोहली ने अयोध्‍या में  राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए बीसीसीआई से अनुमति ले ली है. बीते दिनों कोहली और उनकी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा को प्राण प्रतिष्‍ठा समारोह का न्‍योता मिला था. कोहली के अलावा इस समारोह में भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के भी शामिल होने की उम्‍मीद है.

 

दो टेस्‍ट के लिए टीम का ऐलान

बीसीसीआई ने बीते दिनों सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था. जिसमें युवा खिलाड़ी ध्रुव जरेल को भी मौका दिया गया. वहीं अनुभवी गेंदबाज मोहम्‍मद शमी शुरुआती दो मैचों का हिस्‍सा नहीं हैं. इशान किशन भी टीम का हिस्‍सा नहीं हैं. दरअसल इशान किशन ने साउथ अफ्रीका दौरे पर खुद को ये कहते हुए टेस्‍ट टीम से दूर कर लिया था कि वो लगातार यात्रा करने से मानसिक तौर पर थक गए हैं और परिवार के साथ समय बिताना चाहते हैं. कोच राहुल द्रविड़ का कहना है कि इशान ने अभी तक उपलब्‍ध नहीं हैं. 

लोकप्रिय पोस्ट