icon

विराट कोहली नहीं पाकिस्तानी दिग्गज वसीम अकरम ने RCB के इस खिलाड़ी को चुना मैच विनर, वजह भी बताई

IPL 2024, Virat Kohli : आईपीएल 2024 सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने वाली आरसीबी को लेकर पाकिस्तान के वसीम अकरम ने मैच विनर खिलाड़ी को लेकर दिया बड़ा बयान.

CSK के खिलाफ मैच में जीत के बाद जोश में विराट कोहली
authorShubham Pandey
Tue, 21 May 08:37 AM

IPL 2024, Virat Kohli : विराट कोहली वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने अनहोनी को होनी में तब्दील करते हुए आईपीएल 2024 सीजन के प्लेऑफ में लगातार छह मुकाबले जीतकर जगह बना डाली. इसके बाद से सभी आरसीबी फैंस अब अपनी टीम के पहली बार आईपीएल खिताब जीतने की दुआ कर रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंबाज वसीम अकरम का मानना है कि आरसीबी के लिए सबसे बड़े मैच विनर विराट कोहली नहीं बल्कि उनकी टीम में चेन्नई के खिलाफ शामिल होने वाले ग्लेन मैक्सवेल हैं, जो नॉकआउट मुकाबलों में आरसीबी को अकेले मैच जिताने का माद्दा रखते हैं.


वसीम अकरम ने क्यों लिया मैक्सवेल का नाम ?

 

पाकिस्तान के वसीम अकरम ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत में ग्लेन मैक्सवेल को लेकर कहा,

 

अधिक रिस्क और बड़ा ईनाम, ग्लेन मैक्सवेल अब आरसीबी को नॉकआउट मैचों में अकेले जीत दिला सकते हैं. आपको बस उनके साथ ड्रेसिंग रूम में शांत रहना होगा. मैं जानता हूं कि वह खुद से काफी नाराज होंगे. हालांकि मैं जानता हूं कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ख़ासतौरपर ग्लेन मैक्सवेल कितना अधिक प्रतिस्पर्धी है और वह कितना सफल खिलाड़ी है. अफगानिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2023 में उसकी पारी को याद रखिए. उसे क्रैम्पस थे और वह चल तक नहीं पा रहा था. उसने एक हाथ से खेलते हुए 200 बनाए.  

 

वहीं आरसीबी और चेन्नई के बीच करो या मरो वाले मुकाबले को लेकर वसीम अकरम ने आगे कहा,

 

आरसीबी और चेन्नई के बीच एक तरह का क्वार्टरफाइनल मुकाबला था. इसे कहते हैं जब किस्मत की देवी मेहरबान हो और आपको खुद में भरोसा हो कि आप कर सकते हैं. क्वालीफाई करना सिर्फ मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन था. उन्होंने सभी को गलत साबित कर दिखाया. ये मैच आईपीएल इतिहास में हमेशा के लिए याद रखा जाएगा.

 

धमाकेदार फॉर्म में कोहली और मैक्सवेल की वापसी 


विराट कोहली का बल्ला आईपीएल 2024 सीजन में अभी तक जमकर गरजा है. वह आरसीबी के लिए 14 मैचों में 64.36 के दमदार औसत और 155.60 के स्ट्राइक रेट से 708 रन बना चुके हैं. जबकि शुरू में फॉर्म खोजने वाले ग्लेन मैक्सवेल ने खराब समय में खुद को आरसीबी से बाहर रखा और चेन्नई के खिलाफ वापसी करते हुए पहली गेंद में उनके कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को पवेलियन भेजा था. मैक्सवेल अभी तक 9 मैचों में 52 रन बना चुके हैं जबकि उनके नाम छह विकेट भी शामिल है. अब आरसीबी को आईपीएल ट्रॉफी हासिल करनी है तो मैक्सवेल का प्लेऑफ में चलना बेहद जरूरी है. 22 मई को आरसीबी का सामना संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स से एलिमिनेटर मैच में मुकाबला होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR vs SRH Qualifier 1 : हैदराबाद और कोलकाता के बीच फाइनल की जंग, जानें कैसी होगी दोनों टीमों Playing XI

T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में बड़ा बदलाव, जेकफ्रेजर मैकगर्क को भी किया शामिल, जानें अब पूरा Squad

एमएस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेलते रहने पर कर दिया बड़ा खुलासा, बोले- मैं दो महीने खेलूं और चला जाऊं…

लोकप्रिय पोस्ट