icon

विराट कोहली ने झन्नाटेदार छक्का लगाया तो मुस्तफिजुर का माथा ठनका, भारतीय दिग्गज के पास जाकर ये क्या करने लगे?

IND vs BAN T20 World Cup 2024: विराट कोहली ने मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर लॉन्ग ऑन की तरफ करारा सिक्स लगाया जिसने देखने वालों का दिन बना दिया.

विराट कोहली ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन छक्के लगाए.
authorShakti Shekhawat
Sat, 22 Jun 09:32 PM

भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 सुपर-8 के मुकाबले में विराट कोहली आतिशी अंदाज में दिखे. उन्होंने एक चौका लगाया और तीन छक्के उड़ाए. कोहली ने तीसरी ही गेंद पर छक्का लगा दिया था. लेकिन भारतीय पारी के छठे ओवर में मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर उन्होंने लॉन्ग ऑन की तरफ जो सिक्स लगाया वह सबसे कमाल का रहा. कोहली ने पिच की ओर देखते हुए ही करारा प्रहार कर गेंद को 94 मीटर दूर पहुंचा दिया. इस शॉट ने मुस्तफिजुर की पूरी लय को बिगाड़ दिया. वे ओवर पूरा होने के बाद कोहली के पास जाकर बात करते देखे गए.

 

मुस्तफिजुर भारतीय पारी के छठे ओवर में पहली बार बॉलिंग के लिए आए. इसकी पांचवीं गेंद पर कोहली ने सिक्स उड़ाया. मुस्तफिजुर ने गुड लैंथ पर गेंद डाली थी और बाहर की तरफ जा रही थी. लेकिन कोहली ने बॉटम हैंड का जोरदार इस्तेमाल करते हुए इसे छह रन के लिए रवाना कर दिया. यह कमाल का शॉट था और जिसने भी देखा वह हतप्रभ रह गया. यह सिक्स 94 मीटर लंबा रहा. कोहली ने इसके बाद अगली गेंद पर एक रन लिया. इस तरह भारत ने पावरप्ले में एक विकेट पर 53 रन का स्कोर रहा. यह इस टी20 वर्ल्ड कप के पहले छह ओवर में उसका सबसे बड़ा स्कोर रहा.

 

 

कोहली ने लगाए कमाल के शॉट्स

 

वहीं कोहली से छक्का खाने के बाद मुस्तफिजुर ने आखिरी गेंद फेंकने के बाद नॉन स्ट्राइक पर उनका इंतजार किया और उनसे कुछ बात की. बांग्लादेशी बॉलर हंसते हुए दिखाई दिया. ऐसा लग रहा था कि दोनों के बीच सिक्स को लेकर बात हुई. कोहली ने इससे पहले दूसरे ओवर में शाकिब अल हसन को सिक्स लगाया था जो लॉन्ग ऑन के ऊपर से ही गया था. बाद में भारतीय दिग्गज ने लेग स्पिनर रिशाद हुसैन को भी छक्का जड़ा. इस बार उन्होंने गेंदबाज के ऊपर से बड़ा शॉट उड़ाया.

 

ये भी पढे़ं

IND vs BAN: रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली ने उल्टा दौड़कर लिया रन, जानिए मैच में ये कब और कैसे हुआ
गौतम गंभीर ने क्रिकेट के इस नियम के लिए ICC को ठहराया जिम्मेदार, कहा- 2011 में इसे शुरू किया गया था, अब खत्म करो
IND vs BAN : विराट कोहली को बोल्ड करते ही साकिब ने तरेरी आंखें, T20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारतीय दिग्गज के साथ तीसरी बार हुआ ऐसा, देखें Video

लोकप्रिय पोस्ट