icon

विराट कोहली ने टीम के इस खिलाड़ी को बताया राष्ट्रीय खजाना, कहा- ऐसा खिलाड़ी पीढ़ियों में एक बार आता है

विराट कोहली ने वानखेड़े स्‍टेडियम में सम्‍मान समारोह के बाद जसप्रीत बुमराह की तारीफ की और कहा कि वो उन्‍हें दुनिया का 8वां अजूबा बनाने के लिए याचिका पर साइन करेंगे.

कोहली ने बुमराह की तारीफ की
authorकिरण सिंह
Fri, 05 Jul 03:24 PM

विराट कोहली अब टी20 फॉर्मेट में भी वर्ल्‍ड चैंपियन बन गए हैं. उन्‍होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में 59 गेंदों पर 76 रन की पारी खेलकर भारत की जीत की नींव रखी थी. कोहली ने उस समय ये अहम पारी खेली, जब कप्‍तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव फेल हो गए थे. ऐसे में पूरे टूर्नामेंट खराब फॉर्म में जूझने वाले कोहली ने एक बार फिर खुद को बड़े मैच का खिलाड़ी साबित किया और बड़ी पारी खेलकर जीत में अहम भूमिका निभाई. वो फाइनल के प्‍लेयर ऑफ मैच द रहे थे, मगर इसके बावजूद उन्‍होंने किसी और खिलाड़ी को राष्‍ट्रीय खजाना बताया. 

 

कोहली ने वानखेड़े स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड चैंपियंस के आयोजित सम्‍मान समारोह में वर्ल्‍ड कप के प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जसप्रीत बुमराह की जमकर तारीफ की और इस पर सहमति जताई कि वर्ल्‍ड कप के दौरान मुश्किल परिस्थिति से टीम को बचाने के लिए बुमराह को राष्‍ट्रीय खजाना घोषित किया जाना चाहिए.  

 

कोहली ने की बुमराह की तारीफ

 

एक समय कोहली को हाथ से फाइनल निकलता दिख रहा था, मगर आखिरी के पांच ओवर में बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पंड्या ने जो किया, उसने इतिहास लिख दिया. उन पांच में से बुमराह के दो ओवर बेहद खास थे. कोहली ने कहा- 

 

हम चाहते हैं कि जब तक संभव हो, बुमराह भारत के लिए खेलते रहे. मैं बुमराह  को दुनिया का 8वां अजूबा बनाने के लिए याचिका पर साइन करूंगा. उन जैसे खिलाड़ी पीढ़ियों में एक बार आते हैं.

 

विराट कोहली इस जश्‍न के दौरान इमोशनल भी हो गए. उन्‍होंने इस समारोह में वंदे मातरम गाने पर फैंस में जोश भर दिया था. कोहली इस सेलिब्रेशन के बाद लंदन के लिए रवाना हो गए हैं.

 

ये भी पढ़ें

कोहली की अजब कहानी! 16 घंटे की फ्लाइट से भारत आये, मोदी से मिले, नाचे-गाये, इमोशनल किया और फिर देश से बाहर कहाँ चले गये?

हार्दिक पंड्या के साथ जश्‍न के दौरान शर्मनाक हरकत, वानखेड़े स्‍टेडियम में वंदे मातरम गाते वर्ल्‍ड चैंपियन के साथ क्‍या हुआ? Video

'मां तुझे सलाम...', विराट कोहली-हार्दिक पंड्या को देख पूरे देश के खड़े हो गए रौंगटे, वानखेड़े स्‍टेडियम में गूंजा वंदे मातरम, Video

लोकप्रिय पोस्ट