icon

T20 World Cup 2024 : भारत और बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच से विराट कोहली रहेंगे बाहर, जानिए कहां फंसा पेंच और क्या है मामला ?

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले भारत और बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच नहीं खेल सकेंगे विराट कोहली, सामने आया बड़ा कारण.

T20 World Cup 2022 में एक मैच के दौरान विराट कोहली
authorNitin Srivastava
Sun, 26 May 11:08 AM

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ जहां कई खिलाड़ी अमेरिका के लिए रवाना हो चुके हैं. वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर अपडेट सामने आई है. जिसके मुताबिक़ कोहली अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले एक जून को भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले अभ्यास मैच से बाहर रह सकते हैं.

 

विराट कोहली का क्या है मामला ?


स्पोर्ट्स तक को मिली जानकारी के अनुसार विराट कोहली ने 22 मई को आरसीबी के लिए राजस्थान रॉयल्स के सामने प्लेऑफ का मैच खेलने के बाद बीसीसीआई से एक छोटा ब्रेक मांगा और वीजा के लिए देर से अप्लाई किया. जिससे 30 मई को उनका अपॉइंटमेंट बुक हुआ है. कोहली अब 30 मई को अमेरिका के लिए रवाना होंगे तो उनका एक जून को बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना मुश्किल माना जा रहा है.

 

आईपीएल में सबसे ज्यादा रन कोहली के नाम 


कोहली की बात करें तो बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और आईपीएल 2024 सीजन में उन्होंने 15 मैचों में 61 के करीब की बेहतरीन औसत के साथ 741 रन बनाए और ऑरेंज कैप की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं. इस दौरान कोहली के बल्ले से एक शतक भी निकला. लेकिन आईपीएल खिताब की रेस से बाहर होने के बाद कोहली इस समय अपने परिवार के साथ समय व्यतीत कर रहे हैं.

 

बाकी खिलाड़ी कब होंगे रवाना ?


वहीं रोहित शर्मा के साथ आईपीएल 2024 सीजन के लीग स्टेज से बाहर होने वाले टीम इंडिया के अधिकतर खिलाड़ी जहां 25 मई की रात को अमेरिका के लिए रवाना हो चुके हैं. वहीं प्लेऑफ खेलने वाले संजू सैमसन, यशस्वी जायसवाल, युजवेंद्र चहल और रिंकू सिंह जैसे खिलाड़ी 27 मई को अमेरिका के लिए रवाना होने वाले टीम इंडिया के दूसरे बैच के साथ जा सकते हैं. इसमें हार्दिक पंड्या का नाम भी शामिल है. संजू सैमसन ने भी देरी के लिए बीसीसीआई को बताया कि उन्हें यूएई में कुछ काम है. इस लिहाज से बाकी खिलाड़ी 31 मई तक टीम इंडिया से जुड़ सकते हैं. जिससे वह बांग्लादेश के खिलाफ अभ्यास मैच में नजर आ सकते हैं. जबकि कोहली को लेकर संकट जारी है.

 

भारत-पाकिस्तान के बीच कब होगा मुकाबला ?


टीम इंडिया की बात करें तो वह बांग्लादेश के खिलाफ एक जून को अभ्यास मैच खेलने के बाद आयरलैंड के सामने पांच जून को न्यूयॉर्क में अपने अभियान का आगाज करेगी. जबकि इसके बाद नौ जून को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकबला खेला जाएगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 : विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन अमेरिका में रोहित वाली टीम इंडिया से कब जुड़ेंगे, सामने आई तारीख

KKR vs SRH Final Weather Update : केकेआर और हैदराबाद के बीच फाइनल मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें मौसम का हाल

IPL 2024 Final, KKR vs SRH : कोलकाता और हैदराबाद के बीच फाइनल में रिजर्व डे होगा या नहीं? सामने आया ये नियम

लोकप्रिय पोस्ट