icon

IPL 2023: दिल्ली के खिलाफ अर्धशतक ठोक विराट कोहली ने छोड़ा रोहित को पीछे, निकले सबसे आगे

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली अब आईपीएल इतिहास में एक फ्रेंचाइज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं.

ipl 2023: दिल्ली के खिलाफ अर्धशतक ठोक विराट कोहली ने छोड़ा रोहित को पीछे, निकले सबसे आगे
authorSportsTak
Sun, 07 May 03:39 PM

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए सीजन 2023 में धांसू प्रदर्शन कर रहे हैं. मैच नंबर 50 में बैंगलोर की टक्कर दिल्ली कैपिटल्स के साथ थी. इस मुकाबले में विराट का बल्ला बोला और कोहली ने 46 गेंद पर 55 रन ठोके. विराट ने इस दौरान चार चौके लगाए और टीम के स्कोर को 181 रन तक पहुंचा दिया. लेकिन अंत में ये स्कोर दिल्ली के लिए छोटा पड़ गया. मैच में अर्धशतक ठोक विराट ने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया.

 

दिल्ली के खिलाफ सबसे ज्यादा रन


विराट कोहली अब आईपीएल इतिहास में एक फ्रेंचाइज के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. रोहित के नाम 977 रन थे. लेकिन विराट के दिल्ली के खिलाफ कुल 1030 रन हो चुके हैं. वो इस लीग में पहले ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक फ्रेंचाइज के खिलाफ 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं.

 

50वां अर्धशतक


पिछले साल विराट का प्रदर्शन उतना खास नहीं रहा था. लेकिन इस साल ये बल्लेबाज अलग फॉर्म में नजर आ रहा है. विराट ने अब तक 10 मैचों में पहले ही 6 अर्धशतक ठोक चुके हैं. वहीं दिल्ली के खिलाफ आईपीएल में उन्होंने अपना 50वां अर्धशतक भी पूरा किया. लेकिन वो डेविड वॉर्नर से पीछे हैं. वॉर्नर इससे पहले ही 50 अर्धशतक पूरे कर चुके हैं.

 

विराट कोहली आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. वहीं वो अब इस लीग में 7000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. उनके नाम 233 मैचों में कुल 7043 रन हो चुके हैं. विराट ने 985 रन चेन्नई, गुजरात के खिलाफ 131 रन, पंजाब और केकेआर के खिलाफ 861 रन, लखनऊ के खिलाफ 117 रन, मुंबई इंडियंस के खिलाफ 851 रन, राजस्थान के खिलाफ 600 रन और हैदराबाद के खिलाफ 569 रन बनाए हैं.

 

विराट कोहली अब अपने अगले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ होंगे. दोनों टीमों के बीच 54वां मुकाबला खेला जाएगा जो वानखेड़े में होगा.

 

ये भी पढ़ें:

IPL 2023: पंड्या vs पंड्या, टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार हार्दिक और क्रुणाल के बीच जंग,जानें कौन किसपर भारी

रोहित को अपना नाम बदलकर 'नो हिट शर्मा' रख लेना चाहिए, दिग्गज क्रिकेटर का बड़ा बयान

 

लोकप्रिय पोस्ट