icon

IND vs BAN, Virat Kohli : विराट कोहली को सिर्फ 6 रन में हसन महमूद ने कैसे भेजा पवेलियन, पुरानी कमजोरी हुई उजागर, देखें Video

IND vs BAN, Virat Kohli : बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई के मैदान में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया की शुरुआत सही नहीं रही और विराट कोहली का बल्ला भी खामोश रहा.

IND vs BAN टेस्ट मैच में आउट होने के बाद विराट कोहली
authorShubham Pandey
Thu, 19 Sep 11:19 AM

IND vs BAN, Virat Kohli : बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई के मैदान में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टेस्ट टीम इंडिया की शुरुआत सही नहीं रही. रोहित शर्मा (6) के बाद शुभमन गिल (0) व विराट कोहली (6) भी कुछ ख़ास नहीं कर सके. काफी लंबे समय बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलने वाले कोहली शानदार रंग में नजर आ रहे थे. लेकिन कोहली के रंग में भंग हसन महमूद ने किया और उन्हें ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर फंसाकर पुरानी कमजोरी उजागर कर दी. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.


विराट कोहली को हसन ने भेजा पवेलियन 


दरअसल, टेस्ट क्रिकेट में एक समय था, जब तेज गेंदबाजों ने विराट कोहली को ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर काफी परेशान किया था. कोहली को तेज गेंदबाज चौथे स्टंप पर टारगेट करके आउट करने लगे थे. लेकिन कोहली ने बाद में इसका तोड़ निकाला और बल्ले से सभी को जवाब दिया था. बांग्लादेश के सामने भी जब कोहली मैदान में आए तो वह काफी सहज नजर आ रहे थे. लेकिन हसन महमूद ने पारी के 10वें ओवर की दूसरी गेंद ऑफ स्टंप के काफी बाहर फेंकी और ड्राइव लगाने की लालच में कोहली शॉट खेल बैठे. इसका नतीजा ये रहा कि गेंद ने कोहली के बल्ले का बाहरी किनारा लिया और विकेटकीपर के दस्ताओं में समां गई. जिससे छह गेंद में कोहली छह रन बनाकर चलते बने और 34 रन के स्कोर पर भारत को तीसरा बड़ा झटका लगा.

 

 

कोहली का ख़ास क्लब में जुड़ा नाम 


वहीं तेज गेंदबाज के सामने आउट होने के बाद विराट कोहली का नाम चेतेश्वर पुजारा और जो रूट जैसे बल्लेबाजों के एक खराब क्लब में भी शामिल हो गया गया है. साल 2020 के बाद से टेस्ट क्रिकेट में कोहली कुल 12वीं बार विकेटकीपर को कैच देकर आउट हुए और उनका नाम एक ख़ास लिस्ट में जुड़ गया है.

 

2020 के बाद से टेस्ट में विकेटकीपर द्वारा पकड़े कैच से सबसे अधिक बार आउट होने वाले बल्लेबाज :-

 

ज़ैक क्रॉली - 18
चेतेश्वर पुजारा - 14
जो रूट - 13
विराट कोहली - 12

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs BAN : रोहित शर्मा का पिछले 9 सालों से बांग्लादेश के सामने फ्लॉप शो जारी, नहीं जड़ सके फिफ्टी, घटिया रिकॉर्ड आया सामने

Video : जिस पर लगे बेईमानी के आरोप, उसी ने अजीब तरीके से किया रन आउट तो मचा हंगामा, साउथ अफ्रीका-अफगानिस्तान मैच में ये क्या हुआ ?

AFG vs SA : अफगानिस्तान ने साउथ अफ्रीका को धोया तो टीम इंडिया के नाम जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड, जानिए क्या है मामला ?

लोकप्रिय पोस्ट