icon

IND vs BAN : विराट कोहली के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, बांग्लादेश के खिलाफ मैदान में आते ही बस बनाने होंगे इतने रन

IND vs BAN, Virat Kohli : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होना है और विराट कोहली के पास बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है.

टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली
authorShubham Pandey
Thu, 19 Sep 08:19 AM

IND vs BAN, Virat Kohli : भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज आज यानि 19 सितंबर से हो रहा है. चेन्नई के मैदान में बांग्लादेश का सामना करने के लिए टीम इंडिया अब पूरी तरह से तैयार हो चुकी है. जिसमें विराट कोहली के पास पहले टेस्ट मैच में सचिन तेंदुलकर को पछाड़ने का सुनहरा मौक़ा है. कोहली अगर बांग्लादेश के खिलाफ 58 रन की पारी खेलते हैं तो उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड जुड़ जाएगा.


सचिन तेंदुलकर को पछाड़ने के लिए करना होगा ये काम 


दरअसल, विराट कोहली के नाम टेस्ट, टी20 और वनडे मिलाकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की 591 पारियों में कुल 26942 रन दर्ज हैं. कोहली अब बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट मैच में 58 रन बनाते ही 27 हजार रनों के मुकाम को हासिल कर लेंगे. जिससे कोहली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेजी से 27 हजार रन के मुकाम को पाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने इस मुकाम को हासिल करने के लिए 623 पारियां खेली थी. यही कारण है कि बांग्लादेश के सामने सचिन तेंदुलकर को पछाड़ने का कोहली के पास बेहतरीन मौक़ा है.


पोंटिंग और संगाकारा के रिकॉर्ड पर भी कोहली की निगाहें 


वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने की बात करें तो उसमें सचिन तेंदुलकर टॉप पर हैं. सचिन के नाम 34357 रन दर्ज हैं. जबकि इसके बाद श्रीलंका के कुमार संगाकारा का नाम आता है. जिनके नाम 28016 रन और रिकी पोंटिंग के नाम 27483 रन दर्ज हैं. इस मामले में कोहली अब पोंटिंग और संगाकारा से ज्यादा दूर नहीं रह गए हैं. पोंटिंग को पीछे करने के लिए कोहली 542 रन तो संगाकारा को पछाड़ने से 1075 रन दूर खड़े हैं. कोहली के पास हालांकि अभी खेलने के लिए इस सीजन 10 टेस्ट मैच हैं, जिसमें वह कई कीर्तिमान अपने नाम करना चाहेंगे. 

लोकप्रिय पोस्ट