icon

T20 World Cup 2024 : विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन अमेरिका में रोहित वाली टीम इंडिया से कब जुड़ेंगे, सामने आई तारीख

T20 World Cup 2024 : वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित शर्मा वाली टीम इंडिया से कब जुड़ेंगे विराट कोहली और हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ी.

टीम इंडिया के लिए एक टी20 मैच के दौरान विराट कोहली, संजू सैमसन और हार्दिक पंड्या
authorShubham Pandey
Sun, 26 May 09:48 AM

T20 World Cup 2024 : वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का पहला बैच रवाना हो चुका है. लेकिन रोहित के साथ टीम इंडिया के प्रमुख खिलाड़ी विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी अमेरिका रवाना होते नजर नहीं आए. इस बीच अपडेट सामने आई है कि टीम इंडिया का दूसरा बैच कब रवाना होगा और कब ये सभी खिलाड़ी रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों से जुड़ेंगे.

 

कब अमेरिका जाएंगे कोहली, पंड्या और संजू सैमसन ?


स्पोर्ट्स तक से बातचीत में बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि विराट कोहली अभी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले छोटे ब्रेक पर हैं. संजू को कुछ व्यक्तिगत काम यूएई में समाप्त करना है, इसलिए वह देर से टीम इंडिया से जुड़ेंगे, जबकि हार्दिक पंड्या भी बाद में जाएंगे. टीम इंडिया का दूसरा बैच 27 मई को रवाना होगा और ये सभी खिलाड़ी 31 मई को टीम इंडिया से जुड़ जाएंगे. जबकि एक जून को भारत और बांग्लादेश के बीच अभ्यास मैच खेला जाना है और पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ न्यूयॉर्क में होने वाले मुकाबले से भारत अपने अभियान का आगाज करेगा. 

 

रोहित शर्मा के साथ कौन-कौन हुआ अमेरिका रवाना ?

 

वहीं टीम इंडिया के पहले बैच की बात करें तो रोहित शर्मा के साथ अधिकतर वही खिलाड़ी अमेरिका के लिए 25 मई की रात को मुंबई से रवाना हुए हैं. जिनकी टीम आईपीएल 2024 सीजन के लीग स्टेज से बाहर हो गई थी और प्लेऑफ़ में जगह नहीं बना सकी. इसमें रोहित के साथ शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, मोहम्‍मद सिराज, अर्शदीप सिंह, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, अक्षर,पंत, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, खलील अहमद एयरपोर्ट पर नजर आए. जबकि अब दूसरे बैच में विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन, यशस्‍वी जायसवाल, युजवेंद्र चहल और रिंकू सिंह जाते नजर आएंगे.

 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया :-  रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

 

रिजर्व खिलाड़ी: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR vs SRH Final Weather Update : केकेआर और हैदराबाद के बीच फाइनल मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें मौसम का हाल

IPL 2024 Final, KKR vs SRH : कोलकाता और हैदराबाद के बीच फाइनल में रिजर्व डे होगा या नहीं? सामने आया ये नियम

ENG vs PAK : जोस बटलर की तूफानी बल्लेबाजी से उड़ा पाकिस्तान, इंग्लैंड ने दूसरे T20I में बाबर आजम की सेना को 23 रन से दी मात

लोकप्रिय पोस्ट