icon

IND vs SA : क्या विराट कोहली 49वें शतक को पूरा करने के लिए हैं काफी बेताब? कोच राहुल द्रविड़ ने ये क्या कह डाला ?

आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में विराट कोहली (Virat Kohli) के 49वें शतक और उनके जन्मदिन को लेकर टीम इंडिया के कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान.

विराट कोहली और राहुल द्रविड़
authorSportsTak
Sat, 04 Nov 06:12 PM

आईसीसी वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया का सामना साउथ अफ्रीका से 5 नवंबर को होना है. जिसके लिए टीम इंडिया ने अपनी तैयारी पूरी कर डाली है और इसी बीच विराट कोहली के रिकॉर्ड 49वें शतक व उनके जन्मदिन को लेकर कोच राहुल द्रविड़ ने अब बड़ा बयान दे डाला है.

 

49वें शतक के करीब कोहली 

 

दरअसल, विराट कोहली वनडे क्रिकेट में अभी तक 48 शतक जमा चुके हैं. जबकि इसके बाद सचिन तेंदुलकर के 49वें शतक से वह सिर्फ एक सेंचुरी दूर है. इस शतक को पूरा करने के लिए विराट कोहली वर्ल्ड कप में अभी तक 95 रन और 88 रन की पारी खेल कर आउट हो चुके हैं. जिससे दो बड़े मौके उनके हाथ से 49वें शतक को पूरा करने के निकल गए हैं. अब साउथ अफ्रीका के खिलाफ फैंस को जहां उनके 49वें शतक का इंतजार है. वहीं विराट कोहली अपने जन्मदिन (12 नवंबर) पर साउथ अफ्रीका का सामना करने उतरेंगे.

 

WhatsApp पर  Sports Tak channel को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें

 

कोहली को लेकर द्रविड़ ने क्या कहा ?

 

इस तरह कोहली के दो स्पेशल मौके को लेकर भारत के कोच राहुल द्रविड़ से जब साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में सवाल किया गया तो द्रविड़ ने कहा कि विराट कोहली हमेशा की तरह रिलैक्स है और किसी ने कुछ भी नोटिस नहीं किया है. आपको भी ये नहीं सोचना चाहिए कि वह 49वें शतक या फिर जन्मदिन के बारे में ज्यादा सोच रहा है. वह इस वर्ल्ड कप को जिताने पर ज्यादा फोकस है.

 

केएल राहुल को चुना उपकप्तान 


वहीं राहुल द्रविड़ ने आगे बताया कि हार्दिक पंड्या के बाहर होने से अब टीम इंडिया का उपकप्तान केएल राहुल को चुना गया है. उसने सात मैचों में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. हार्दिक के नहीं होने से अब हम नंबर 8 पर बल्लेबाज के बारे में नहीं सोच रहे, केवल एक बार हमने सोचा था. जब हमें इंग्लैंड के खिलाफ नंबर 8 की जरूरत महसूस हुई थी लेकिन निचले क्रम ने अच्छा काम किया. सभी प्लेयर इस पर काम कर रहे है.


ये भी पढ़ें:

PAK vs NZ: रचिन रवींद्र जैसा कोई नहीं, 48 साल के वर्ल्ड कप इतिहास में ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज, 3 बार किया ये खास कारनामा

बड़ी खबर : हार्दिक पंड्या के बाहर होने से बुमराह नहीं बल्कि ये धुरंधर बना टीम इंडिया का उपकप्तान, वर्ल्ड कप जिताने में रोहित का देगा साथ

लोकप्रिय पोस्ट