icon

WTC Final: क्या विराट कोहली की कप्तानी से ऑस्ट्रेलिया के गिरे 4 विकेट, हर खिलाड़ी ने गौर से सुनी मास्टर की बात, VIDEO

पारी शुरू होने से पहले अक्सर कप्तान को खिलाड़ियों से बात करते देखा जाता है. लेकिन इस बार रोहित की जगह विराट खिलाड़ियों के साथ दिखे.

wtc final: क्या विराट कोहली की कप्तानी से ऑस्ट्रेलिया के गिरे 4 विकेट, हर खिलाड़ी ने गौर से सुनी मास्टर की बात, video
authorSportsTak
Sat, 10 Jun 11:45 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) खेला जा रहा है. पहले दिन ही टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई थी. लेकिन तीसरे दिन टीम ने कमाल दिखाया और गेंदबाजी बल्लेबाजी दोनों में दम दिखाया. हालांकि इन सबके बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर 296 रन की लीड ले ली है. टॉप ऑर्डर के फेल होने के बाद अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर ने पारी को संभाली. इस तरह 296 रन पर टीम इंडिया ढेर हुई. हालांकि इन सबके बीच तीसरी पारी शुरू होने से पहले ऐसा नजारा दिखा जिसे भारतीय फैंस अब काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो में विराट कोहली को भारतीय खिलाड़ियों से बात करते देखा गया.

 

 

 

कोहली ने की खिलाड़ियों से बात


कोहली इस दौरान खिलाड़ियों से बात करते देखे गए. ये तब हुआ जब दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी. हालांकि अक्सर कप्तान को इस दौरान खिलाड़ियों से बात करते देखा जाता है और प्लानिंग समझाई जाती है. लेकिन इस बार रोहित शर्मा की जगह विराट कोहली थे. कोहली ने इस दौरान खिलाड़ियों को मोटिवेट किया जिसका नजारा गेंदबाजी में साफ दिखा.

 

टीम इंडिया पर 296 रन की लीड


बता दें कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले दिन के पहले सेशन में ही 3 विकेट लेकर बैकफुट पर ढकेल दिया था. लेकिन बाद में स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड के शतक के आगे टीम इंडिया के गेंदबाजों की एक न चल पाई. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 285 रन की साझेदारी हुई. हेड ने जहां 163 रन की पारी खेली जबकि स्मिथ ने 121 रन ठोके. इस तरह ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम पहली पारी में 469 रन तक पहुंच गई.

 

इसके बाद जब टीम इंडिया बल्लेबाजी के लिए आई तो टीम का टॉप ऑर्डर बुरी तरह बिखर गया. भारत की पूरी टीम 296 रन पर ऑलआउट हो गई. सिर्फ अजिंक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर का बल्ला चला. और दोनों के अर्धशतकों की बदौलत टीम इतने रन तक पहुंच पाई. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम अभी भी भारत से आगे है और वो भी 296 रन की लीड के साथ. शार्दुल ने जहां 51 रन ठोके जबकि रहाणे ने 89 रन की पारी खेली. चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों को धांसू खेल दिखाना होगा नहीं तो ऑस्ट्रेलिया आसानी से इस मैच पर कब्जा कर लेगा. 

 

ये भी पढ़ें:

WTC Final: द्रविड़ एक लेजेंड हैं लेकिन कोच के रूप में जीरो, जब ऊपर वाला अक्ल बांट...पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का हमला

WTC Final: भारतीय फैंस ने कंगारुओं की उड़ाई खिल्ली, कहा- इतना घमंड ठीक नहीं, हेकड़ी निकालने के लिए सिराज का किया धन्यवाद

 

लोकप्रिय पोस्ट