icon

Virat Kohli Video: विराट सस्ते में आउट होकर उदास बैठे तो राहुल द्रविड़ ने दिया सहारा, दर्द में डूबे कोहली को ऐसे संभाला

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में सात में से पांच पारियों में दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए. वे दो बार खाता नहीं खोल सके. उनका सर्वोच्च स्कोर 37 रन रहा है.

विराट कोहली इंग्लैंड के सामने नौ रन बना सके.
authorShakti Shekhawat
Thu, 27 Jun 10:22 PM

विराट कोहली के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 बहुत खराब रहा है. ग्रुप स्टेज और सुपर-8 के बाद सेमीफाइनल में भी उनके रन नहीं आए. भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में विराट कोहली नौ रन बना सके. उन्होंने एक सिक्स लगाया लेकिन रीस टॉप्ली की गेंद पर आड़ा शॉट लगाने की कोशिश में बोल्ड हो गए. इस तरह आउट होने से वे काफी निराश और नाराज दिखे. बाद में डगआउट में विराट चुपचाप बैठे दिखाई दिए. उनके चेहरे से हताशा साफ नज़र आ रही थी. ऐसे में टीम इंडिया के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उन्हें सांत्वना दी. वे उनके पास आए और चियरअप करने की कोशिश करते दिखे. कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ नौ गेंद का सामना किया.

 

विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप में ओपनर की भूमिका में खेल रहे हैं लेकिन आईपीएल की तरह यहां पर कमाल नहीं कर पाए. सात पारियों में अभी तक पांच बार वे दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सके. उनका सर्वोच्च स्कोर इस एडिशन में 37 रन रहा है जो बांग्लादेश के खिलाफ आया था. इससे पहले अफगानिस्तान के खिलाफ 24 रन बनाए. कोहली अभी तक दो बार इस टूर्नामेंट में खाता खोले बिना आउट हो चुके हैं. अमेरिका के खिलाफ गोल्डन डक बनाया तो ऑस्ट्रेलिया के सामने पांच गेंद में भी खाता नहीं खोल सके थे. सात मैच में 100 की स्ट्राइक रेट से केवल 75 रन उनके नाम हैं. 

 

 

 

कोहली को द्रविड़ ने कैसे दिया सहारा

 

कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआत से ही जूझते हुए दिखे. वे आड़े बल्ले से शॉट लगाने की कोशिश करते रहे लेकिन इसका फायदा नहीं मिला. कम से कम दो बार उनके स्टंप्स बचे. फिर टॉपली की एक गेंद को उन्होंने काउ कॉर्नर के ऊपर से छह रन के लिए भेजा. इससे लगा कि वे रंग में आ जाएंगे. लेकिन दो गेंद बाद बाहर निकलकर खेलने की कोशिश में लेग स्टंप बिखर गया. इस तरह आउट होने के बाद कोहली खुद पर काफी गुस्सा हुए. वे बड़बड़ाते हुए बाहर गए. बाद में जब वे बुझे दिल के साथ बैठे थे तब द्रविड़ उनके पास पहुंचे. उन्होंने उनके हाथ पर हाथ रखा और सांत्वना दी. कोहली इस दौरान लाचार से बैठे रहे. उनके मुंह से किसी तरह के शब्द नहीं निकले.

 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG, Guyana Rain : भारत-इंग्लैंड सेमीफाइनल में आई तेज बारिश, 10-10 ओवर मैच के लिए क्या है कटऑफ टाइम और कितने बजे होगा आखिरी फैसला?
बड़ी खबर: इंजीनियरिंग डिग्री वाले भारतीय गेंदबाज ने टीम छोड़ने का किया फैसला, रणजी फाइनल में ली थी हैट्रिक, कहा- मेरा इस्तेमाल...

टीम इंडिया का सुपरस्टार खिलाड़ी अब इंग्लैंड में बरसाएगा रन! इस विदेशी टीम का बना हिस्सा

लोकप्रिय पोस्ट