icon

Virat Kohli Fined: विराट कोहली पर लगा 24 लाख का जुर्माना, टीम के बाकी खिलाड़ियों को भी मिली सजा, जानिए क्यों

आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की मुसीबतें आने वाले समय में बढ़ सकती है.

Virat Kohli Fined: विराट कोहली पर लगा 24 लाख का जुर्माना, टीम के बाकी खिलाड़ियों को भी मिली सजा, जानिए क्यों
authorSportsTak
Mon, 24 Apr 10:40 PM

आईपीएल 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) की मुसीबतें आने वाले समय में बढ़ सकती है. टीम के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान धीमी ओवरगति के चलते जुर्माना लगा है. उन्हें 24 लाख रुपये चुकाने पड़े हैं. उनके अलावा राजस्थान के खिलाफ मैच में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों पर छह लाख या मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना लगाया गया है. इनमें से जो भी कम होगा वह चुकाना होगा. आरसीबी इस सीजन में दूसरी बार धीमी रन रेट की दोषी पाई गई है. इसी वजह से मोटा जुर्माना वसूला गया है. पहली बार में 12 लाख रुपये की पेनल्टी लगती है.

 

अगर आगे भी आरसीबी स्लो ओवर रेट में फंसती है तो कप्तान पर प्रतिबंध लग सकता है. कोहली ने ही कप्तानी संभाली और तब ओवर रेट धीमी रही तो कोहली को ही प्रतिबंध झेलना पड़ेगा. वैसे टीम की कप्तान फाफ डु प्लेसी के पास हैं. मगर वे पसलियों की चोट से जूझ रहे हैं जिसके चलते कोहली ने यह जिम्मेदारी संभाली थी. फाफ इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर खेल रहे हैं. वैसे माना जा रहा है कि अगले मुकाबले में फाफ स्थायी कप्तान के तौर पर लौट सकते हैं. 

 

स्लो ओवर रेट बनी बड़ी समस्या

 

इस सीजन में स्लो ओवर रेट की समस्या काफी देखने को मिली है. कई कप्तानों को इस वजह से सजा मिली है. इनमें गुजरात टाइटंस के हार्दिक पंड्या, राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन, मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव, लखनऊ सुपर जायंट्स के केएल राहुल जैसे नाम शामिल है. टीमों को आर्थिक जुर्माने के अलावा मैदान पर भी सजा मिलती है. धीमी ओवर रेट होने पर आखिरी ओवर में केवल चार ही फील्डर 30 गज के दायरे के बाहर रह पाते हैं. इससे भी टीमों का नुकसान होता है. मगर स्लो ओवर रेट की समस्या काबू में नहीं आ रही है.

 

राजस्थान से जीता था आरसीबी

 

कोहली की कप्तानी में आरसीबी ने लगातार दूसरी जीत दर्ज करते हुए राजस्थान रॉयल्स को सात रन से मात दी थी. इस मुकाबले में पहले खेलते हुए बैंगलोर ने नौ विकेट पर 189 रन बनाए थे. इसके जवाब में राजस्थान छह विकेट पर 182 रन ही बना सका. आरसीबी ने अभी तक सात मैच खेले हैं और इनमें से चार जीते हैं. वह अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है. 

 

ये भी पढ़ें

SRH vs DC: दिल्ली ने गेंदबाजों के बूते दिखाया दम, हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 7 रन से पीटा
SRH vs DC: जो 6 मैच से एक विकेट को तरसता रहा, झेली पिटाई, उसने 5 गेंद में 3 विकेट लेकर दिल्ली को दहलाया, देखिए Video
डेविड वॉर्नर ने सिक्स ठोककर बचाई लाज, इस भारतीय का 10 साल पुराना खराब रिकॉर्ड अपने नाम करने से बाल-बाल बचे

लोकप्रिय पोस्ट