icon

Virat Kohli Fined: विराट कोहली को अंपायर से उलझने पर मिली सजा, फुलटॉस बॉल पर आउट होने के बाद बहस करना पड़ा भारी

Virat Kohli Fined: फुलटॉस गेंद और नो बॉल विवाद को लेकर विराट कोहली को सजा मिली है. अंपायर से बहस करने के चलते विराट पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

मैच के दौरान कंफ्यूजन में विराट कोहली
authorNeeraj Singh
Mon, 22 Apr 05:09 PM

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 21 अप्रैल को हुए मुकाबले में अंपायर से भिड़ना महंगा पड़ा है. विराट कोहली पर 50 प्रतिशत मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. ये जुर्माना आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट को तोड़ने पर लगा है. दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट के 36वें मैच में टक्कर थी.

 

गुस्से में थे विराट

 

दरअसल, विराट कोहली जब केकेआर के सामने पारी के तीसरे ओवर में हर्षित राणा की पहली फुलटॉस गेंद पर रिव्यू लेने के बावजूद आउट हुए तो उन्होंने न सिर्फ मैदान में अंपायर से बहस की बल्कि ड्रेसिंग रूम की तरफ जाते हुए जमीन पर बल्ला दे मारा और हाथ से कूड़ेदान को भी गिरा दिया. कोहली की ये हरकत जहां सोशल मीडया में वायरल हुई.

 

कोहली ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत लेवल 1 का अपराध किया है. उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली है. आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का फैसला अब फाइनल है.

 

कैसे आउट हुए विराट कोहली ?


दरअसल, 223 रनों के चेज में पारी के तीसरे ओवर की पहली गेंद हर्षित राणा ने विराट कोहली की तरफ स्लो फुलटॉस फेंकी, इस पर कोहली चकमा खा गए और गेंद कोहली के बल्ले से लगकर आसानी से हर्षित के हाथों में चली गई. कोहली ने आउट दिए जाने से पहले ही रिव्यू का इशारा किया लेकिन तब तक मैदानी अंपायर ने खुद इसे रिव्यू करने का सोचा. थर्ड अंपायर ने रिव्यू किया और नियम के मुताबिक़ विराट कोहली की कमर की हाइट 1.04 मीटर से गेंद को नीचे 0.92 मीटर पाया गया. जिससे कोहली को आउट करार दे दिया गया. हालांकि कोहली और उनकी टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी इस फैसे से बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आए.

 

सिद्धू ने दिया था कोहली का साथ

 

बता दें कि विराट कोहली के आउट होने के विवाद पर अलग अलग रिएक्शन देखने को मिले. लेकिन इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू ने विराट को पूरा साथ दिया और कहा कि विराट कोहली के बल्ले पर जब गेंद लगी है तो वह कम से कम नहीं तो कमर से एक से डेढ़ फुट ऊपर है. जबकि कोहली क्रीज से 6 इंच बाहर है. अब डेढ़ फुट ऊपर है और पीछे जाते-जाते गेंद इतना झुक गई. इस तरह बेनिफिट ऑफ़ डाउट निश्चित तौरपर बल्लेबाजी के फेवर में जाना चाहिए था. मेरे ख्याल से नियम को किसी चीज के बेहतरी के लिए बनाया जाता है. अब इस नियम को ध्यान से  चिंतन करके इसे बदलना चाहिए. मैं फिर से कह रहा हूं कि वह नॉट आउट थे.

 

ये भी पढ़ें:

Breaking: ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स को जोर का झटका, विस्फोटक खिलाड़ी IPL 2024 से हुआ बाहर

PBKS vs GT: वीरेंद्र सहवाग पंजाब की हार से बुरी तरह भड़के, कहा- ये खिलाड़ी किसी काम का नहीं, इसे कभी अपनी टीम में नहीं रखता

RR vs MI: रोहित शर्मा को राजस्थान के कोच ने बीच मैदान पर की चूमने की कोशिश, पास खड़े अश्विन बुरी तरह झेंपे, हिटमैन ने गुस्से में...VIDEO

 

लोकप्रिय पोस्ट