icon

विराट कोहली ने पुजारा को कहा सबसे खराब रन वाला खिलाड़ी, जानिए किसे बताया सबसे तेज

आईपीएल 2023 से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) टीम के साथी रहे एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) को उनके यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू दिया. 

विराट कोहली ने पुजारा को कहा सबसे खराब रन वाला खिलाड़ी, जानिए किसे बताया सबसे तेज
authorSportsTak
Tue, 21 Mar 03:12 PM

आईपीएल 2023 से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore)  टीम के साथी रहे एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) को उनके यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू दिया. इसमें दोनों के बीच कई मसलों पर दिलचस्प बातें हुईं. कोहली और डिविलियर्स दोनों ने ही इस दौरान बताया कि कौनसा खिलाड़ी उनके हिसाब से विकेटों के बीच रन लेने के लिए सबसे तेज दौड़ता था और कौन सबसे धीमा है. इसमें शर्त यह थी कि दोनों एकदूसरे का नाम नहीं ले सकते थे. ऐसे में विराट कोहली ने एमएस धोनी का नाम लिया तो डिविलियर्स ने फाफ डु प्लेसी को चुना.

 

इस बातचीत के दौरान कोहली से जब पूछा गया कि उनके लिए क्रिकेट खेलने का सबसे मस्त माहौल कौनसा रहा. इस पर उन्होंने जवाब दिया कि 2011 वर्ल्ड कप फाइनल और पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ऐसा माहौल रहा. उन्होंने इस बातचीत में अनुष्का शर्मा से पहली बार मिलने का किस्सा भी सुनाया.

 

सबसे तेज रन लेने वाली साथी पर क्या बोले कोहली


सबसे तेज रन लेने वाले साथी के बारे में पूछे जाने पर कोहली ने धोनी का नाम लिया. उन्होंने बताया कि जब वे धोनी या डिविलियर्स के साथ बैटिंग किया करते थे तब रन लेने के लिए आवाज देने की जरूरत भी नहीं पड़ती थी. उन्होंने कहा, 'यह तो सवाल ही नहीं है. मेरे से पहले भी यह सवाल किया जा चुका है. जिन लोगों के साथ मैंने रन लिया है उनमें एबी सबसे तेज है. फिर ऐसी कॉर्डिनेशन और समझदारी केवल एमएस के साथ थी. मुझे नहीं पता कि विकेटों के बीच क्या स्पीड रहती थी लेकिन एमएस के साथ दौड़ने के लिए बोलना भी नहीं पड़ता था.'

 

क्रिकेट मैच के दौरान बेहतरीन माहौल के बारे में कोहली ने कहा, '2016 आईपीएल फाइनल का दिन स्पेशल था. लेकिन मुंबई में 2011 वर्ल्ड कप फाइनल में अविश्वसनीय माहौल था. मैंने 23 अक्टूबर 2022 को मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले वैसा कभी महसूस नहीं किया था. वह रात काफी अलग थी. यह खेल से कहीं अलग अनुभव था.'

 

पुजारा को बताया सबसे खराब रन लेने वाला बल्लेबाज


जब कोहली से विकेटों के बीच दौड़ लगाने वाले सबसे खराब खिलाड़ी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस नाम से विवाद हो सकता है लेकिन हंसते हुए चेतेश्वर पुजारा का नाम लिया. उन्होंने 2018 के साउथ अफ्रीका दौरे को याद करते हुए कहा कि सेंचुरियन टेस्ट में पुजारा ने अपने साथी को पहली पारी में आउट करा दिया. पिर दूसरी पारी में वह भी रन आउट हो गया.

 

ये भी पढ़ें

IPL 2023: बल्लेबाजों कर लो तैयारी, आ गए हैं आईपीएल के पर्पल कैप धारी, देखिए किस सीजन में कौन बना विकेटवीर

WPL 2023: गुजरात जायंट्स 8 में से 2 मैच जीतकर रही फिसड्डी, कोच और मेंटॉर ने इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

IPL 2023 के बीच न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे में बड़ा बदलाव, अब ऐसा होगा टी20-वनडे सीरीज शेड्यूल

लोकप्रिय पोस्ट