icon

Virat Kohli Dismissal: विराट कोहली ने चेन्नई टेस्ट में अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, आउट नहीं होने पर भी पवेलियन लौटे, रोहित हुए गुस्सा तो अंपायर की छूटी हंसी, देखिए Video

IND vs BAN: विराट कोहली ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में छह रन बनाए थे. दूसरी पारी में अच्छे अंदाज में खेलने के बाद भी एक गलती ने उनकी पारी का अंत कर दिया.

विराट कोहली चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में एलबीडब्ल्यू हुए.
authorShakti Shekhawat
Fri, 20 Sep 05:44 PM

विराट कोहली आठ महीने बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए लौटे. भारत और बांग्लादेश के बीच चेन्नई टेस्ट से उन्होंने वापसी की. लेकिन उनकी यह वापसी यादगार नहीं रही. वे बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में सस्ते में आउट हो गए. दूसरी पारी में तो विराट कोहली को अपनी ही गलती ले डूबी. आउट नहीं होने पर भी पवेलियन लौट गए. अपने जूनियर साथी शुभमन गिल की सलाह पर भी उन्होंने ध्यान नहीं दिया. नतीजा रहा कि भारत को तीसरा विकेट गंवाना पड़ा. बाद में इस पर कप्तान रोहित शर्मा नाराज होते दिखे तो अंपायर हंसते हुए नज़र आए. यह सब चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन के खेल के आखिरी घंटे में हुआ.

 

विराट कोहली ने पहली पारी में छह रन बनाए थे लेकिन दूसरी पारी में वे अच्छे अंदाज में खेल रहे थे. उन्होंने दो चौके लगाए और सिंगल्स भी आसानी से निकाले. लेकिन भारतीय पारी के 20वें ओवर में मेहदी हसन मिराज की फिरकी में वे फंस गए. वे गेंद को पढ़ने में नाकाम रहे और उन्हें एलबीडब्ल्यू दिया गया. कोहली ने नॉन स्ट्राइक पर खड़े शुभमन गिल से इस बारे में बात की लेकिन डीआरएस नहीं लिया और पवेलियन चले गए.

 

 

जब रिप्ले सामने आया तो पता चला कि गेंद पैड पर लगने से पहले बल्ले को छूकर आई थी. कोहली अगर रिव्यू कर लेते तो बच जाते. जब वे शुभमन से बात कर रहे थे तब ऐसा लगा कि उन्हें बल्ला लगने के बारे में पूछा गया था. मगर कोहली ने साफ मना किया कि गेंद बल्ले से नहीं लगी. अगर वे गिल की बात मान लेते तो आउट होने से बच जाते.

 

 

रोहित शर्मा का बिगड़ा मिजाज

 

ड्रेसिंग रूम में बैठे रोहित शर्मा ने रिव्यू देखा तो उनका मिजाज उखड़ गया. उन्होंने हाथ का इशारा कर ऐसा संकेत दिया मानो कह रहे हो कि डीआरएस ले लेना चाहिए था. हालांकि कोहली का रिएक्शन नहीं दिखा. वे ड्रेसिंग रूम के अंदर थे. वहीं रिव्यू सामने आने के बाद कोहली को आउट दे वाले मैदानी अंपायर रिचर्ड कैटलब्रो मंद-मंद मुस्कुराते हुए दिखे. कोहली दूसरी पारी में 17 रन बनाकर आउट हुए. 

 

ये भी पढ़ें

टीम इंडिया के कप्तान को लगा तगड़ा झटका, अपने ही साथी ने पिच पर कर दिया बंटाधार, जानिए क्या है पूरा माजरा
PAK vs ENG: पाकिस्तान ने ऐन मौके पर बताए इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के वेन्यू, कराची में नहीं होगा मैच, जानिए पूरा शेड्यूल
IND vs BAN : जसप्रीत बुमराह ने 400 विकेट लेकर कपिल देव के क्लब में बनाई जगह, मैक्ग्रा और हेडली सबको पछाड़ा

लोकप्रिय पोस्ट