icon

Virat Kohli Duck Video : ऑस्ट्रेलिया के सामने शून्य पर आउट होते ही विराट कोहली के नाम जुड़ा घटिया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय

IND vs AUS, Virat Kohli Duck Video : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑस्ट्रेलिया के सामने विराट खली जैसे ही शून्य पर आउट हुए उनके नाम एक खराब रिकॉर्ड जुड़ गया.

IND vs AUS ऑस्ट्रेलिया के सामने आउट होने के बाद निराश विराट कोहली
authorShubham Pandey
Mon, 24 Jun 08:47 PM

IND vs AUS, Virat Kohli Duck Video : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली अभी तक रंग में नजर नहीं आए. सभी फैंस को उम्मीद थी कि पहली बार भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करने वाले विराट कोहली एक बड़ी पारी खेलंगे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के सामने भी उनका बुरा हाल रहा और पांच गेंद खेलने के बाद जब शॉट मारा तो कैच से बैठे. इस तरह विराट कोहली जैसे ही शून्य पर पवेलियन रवाना हुए तो उनके नाम एक घटिया रिकॉर्ड जुड़ गया.

 

शून्य पर आउट हुए विराट कोहली 

 

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. इसके जवाब में विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने आए. लेकिन पारी के दूसरे ओवर में जब जोश हेजलवुड गेंदबाजी कर रहे थे. तभी उनकी चौथी शॉर्ट पिच गेंद पर कोहली ने शॉट खेला लेकिन टिम डेविड ने पीछे भागते हुए शानदार कैच लपका. जिससे कोहली शून्य पर ही चलते बने और भारत को छह रन के स्कोर पर पहला झटका लगा.

 

 

कोहली के नाम दर्ज हुआ घटिया रिकॉर्ड 

 

इस तरह कोहली जैसे ही ऑस्ट्रेलिया के सामने शून्य पर आउट हुए उनके नाम एक घटिया रिकॉर्ड जुड़ गया. विराट कोहली अब टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे अधिक दो बार शून्य पर आउट होने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. जबकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कोहली का ये चौथा सिंगिल डिजिट स्कोर था. इससे पहले कोहली के नाम टी20 वर्ल्ड कप के पिछले पांच एडिशन में सिर्फ दो सिंगिल डिजिट स्कोर दर्ज थे. वहीं विराट कोहली को बात करें तो इस टूर्नामेंट में वह पिछली बार शून्य पर अमेरिका के सामने आउट हुए थे. जबकि अभी तक 37 रन की ही सबसे बड़ी पारी खेल सके हैं, जो उन्होंने पिछले मैच में बांग्लादेश के सामने खेली थी. जबकि कोहली के नाम टी20 वर्ल्ड को 2024 के छह मैचों में सिर्फ 66 रन ही दर्ज हैं. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

WI vs SA : साउथ अफ्रीका के सेमीफाइनल में जाने के बावजूद खुश नहीं एबी डिविलियर्स, कहा - टीम ने बेस्ट खेला ही नहीं और…

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के सामने अगर टीम इंडिया को मिलती है हार फिर भी कैसे सेमीफाइनल में बनाएगी जगह? जानिए पूरा गणित

'IPL के चलते भारत से हारता है अफगानिस्तान', पाकिस्तानी पत्रकार की बात पर आग बबूला हुए अश्विन, जमकर लगाई लताड़

लोकप्रिय पोस्ट