icon

IND vs ENG, Semifinal: विराट कोहली को RCB के गेंदबाज ने किया क्लीन बोल्ड, इंग्लैंड के सामने दर्ज हुआ ये घटिया रिकॉर्ड, देखें Video

IND vs ENG, Virat Kohli Bowled : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंग्लैंड के सामने भी विराट कोहली का बल्ला नहीं चला और वह 9 रन बनाकर चलते बने.

IND vs ENG मैच में आउट होने के बाद निराश होकर बाहर जाते विराट कोहली
authorShubham Pandey
Thu, 27 Jun 09:47 PM

IND vs ENG, Virat Kohli Bowled : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जबसे विराट कोहली ओपनिंग करने उतरे हैं. तबसे अभी तक उनका बल्ला खामोश ही रहा था. लेकिन इंग्लैंड के सामने सेमीफाइनल में सभी फैंस को कोहली से विराट उम्मीदें थी. मगर आईपीएल 2024 सीजन में उनकी ही टीम से खेलने वाले इंग्लैंड के धाकड़ तेज गेंदबाज रीस टॉप्ली ने उनको क्लीन बोल्ड करके अपनी टीम को बड़ी राहत दिलाई. जिसका वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.


विराट कोहली हुए क्लीन बोल्ड


दरअसल, बारिश के चलते मैच देरी से शुरू हुआ और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा टॉस नहीं जीत सके. मगर जोस बटलर ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया. इसके जवाब में रोहित के साथ एक बार फिर विराट कोहली बल्लेबाजी करने उतरे. कोहली शुरू से बड़ा शॉट लगाने का प्रयास कर रहे थे. तभी पारी के तीसरे ओवर में उन्होंने रीस टॉप्ली की दूसरी गेंद पर छक्का लगाया. लेकिन इसके बाद फिर से बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में चौथी गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. जिससे कोहली 9 गेंदों में एक छक्के से 9 रन बनाकर चलते बने और भारत को 19 रन के स्कोर पर पहला झटका लगा.

 

 

कोहली का फ्लॉप शो जारी 


वहीं विराट कोहली की बात करें तो अभी तक आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वह ओपनिंग करते हुए विफल रहे हैं. कोहली सात मैचों में सिर्फ 75 रन ही बना सके. इस दौरान वह दो बार शून्य पर आउट हुए. जबकि कोहली के बल्ले से सबसे अधिक 37 रन बांग्लादेश के ही खिलाफ आए थे. कोहली के नाम अब भारत के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय के 124 मैचों में 4111 रन हो गए हैं. अब टीम इंडिया अगर फाइनल में जगह बनाती है तो फिर से सभी फैंस की नजरें विराट कोहली पर होंगी.


कोहली के नाम दर्ज हुआ खराब रिकॉर्ड

 

ICC टी20 वर्ल्ड कप में किसी बल्लेबाज़ का सबसे कम औसत (निमम75+ रन)

10.71 - सौम्या सरकार, 2016
10.71 - विराट कोहली, 2024
10.86 - तन्ज़िद हसन, 2024
11.43 - ज़ेन ग्रीन, 2021

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs ENG, Semifinal : पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ ने टीम इंडिया सहित BCCI पर फिर साधा निशाना, कहा - एक ही अपनी मर्जी से क्रिकेट को...Video

AFG vs SA : 56 पर सिमटी अफगानिस्तान तो हार के बाद कोच जोनाथन ट्रॉट ने पिच पर फोड़ा बम, कहा - अंगूर खट्टे हैं लेकिन…
T20 World Cup 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में क्‍यों नहीं है रिजर्व डे? IND vs ENG मैच से पहले आईसीसी ने बताई वजह

लोकप्रिय पोस्ट