icon

भारत-साउथ अफ्रीका मैच में नहीं होगा विराट कोहली के बर्थडे का जश्न, BCCI की वजह से बंगाल क्रिकेट ने रद्द किया प्लान

बंगाल क्रिकेट ने भारत-साउथ अफ्रीका मैच के दौरान 5 नवंबर को विराट कोहली से केक कटवाने के अलावा उन्हें स्मृति चिन्ह देने की योजना भी बनाई थी.

विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 में रनों की बरसात कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Fri, 03 Nov 01:59 PM

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने भारत-दक्षिण अफ्रीका मुकाबले के दौरान विराट कोहली के बर्थडे मनाने की योजना रद्द कर दी. ऐसा भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई से मंजूरी नहीं मिलने के चलते किया गया. कैब ने 5 नवंबर को कोहली के जन्मदिन के मौके पर 70 हजार मास्क फैंस के बीच बांटने की योजना बनाई थी. साथ ही कोहली से केक कटवाने के अलावा उन्हें स्मृति चिन्ह देने की योजना भी थी. समाचार एजेंसी पीटीआई ने कैब के एक अधिकारी के हवाले से लिखा, ‘लेकिन हमें बोर्ड से मंजूरी नहीं मिली इसलिए इसे रद्द करना पड़ा.’

 

कोहली के जन्मदिन के मौके पर हो रहे भारत-साउथ अफ्रीका मैच के लिए कैब की ओर से गृह मंत्री अमित शाह को न्योता भेजा गया है. वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को भी बुलाया गया है लेकिन उनकी तबीयत खराब बताई जाती है. इस मैच के दौरान सिंगर शिल्पा राव परफॉर्म कर सकती है. ईडन गार्डन्स में यह इस वर्ल्ड कप का तीसरा मुकाबला है. इससे पहले यहां पर पाकिस्तान-बांग्लादेश, नेदरलैंड्स-बांग्लादेश के मैच हो चुके हैं. अभी यहां पाकिस्तान-इंग्लैंड मैच के साथ ही एक सेमीफाइनल भी होना है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले मुकाबले की सभी टिकटों के बिक्री होने की खबर है. ऐसे में दिलचस्प टक्कर देखने को मिल सकती है. दोनों ही टीमें अभी जबरदस्त फॉर्म में है. 

 

भारत ने तो लगातार सात मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनने का गौरव हासिल किया है. वहीं प्रोटीयाज टीम के नाम सात मैच में छह जीत है. वह अंक तालिका में दूसरे नंबर पर है. 

 

वर्ल्ड कप 2023 में रन बरसा रहे कोहली

 

कोहली 5 नवंबर को 35 साल के हो जाएंगे. वे चौथी बार वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. 2011 उनका पहला ए़डिशन था. वर्ल्ड कप 2023 में वे बढ़िया रंग में नज़र आ रहे हैं और सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों में दूसरे नंबर पर हैं. उनके नाम सात मैच में 442 रन हैं. एक शतक और चार अर्धशतक अभी तक वे लगा चुके हैं. उनके बल्ले से 88, 95, नाबाद 103, नाबाद 55 और 85 रन की पारियां खेल चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी टूर्नामेंट से हुआ बाहर, इस गेंदबाज ने किया रिप्लेस
IND vs SL: जोरदार जीत के बाद रोहित शर्मा ने किया मजेदार खुलासा, कहा- इन दो लोगों पर छोड़ रखा है DRS लेने का जिम्मा
IND vs SL: वर्ल्ड चैंपियन बनने से सिर्फ 2 कदम दूर टीम इंडिया, जानिए कब, कहां और किससे होगा सेमीफाइनल मुकाबला

लोकप्रिय पोस्ट