icon

Virat Kohli Big Update : विराट कोहली भारत और इंग्लैंड के बीच पूरी सीरीज से रह सकते हैं बाहर, अब आई बड़ी अपडेट

Virat Kohli Big Update : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली अब इंग्लैंड (India vs England) के खिलाफ पांच मैचों की पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर रह सकते हैं.

एक टेस्ट मैच के दौरान विराट कोहली
authorShubham Pandey
Wed, 07 Feb 08:15 PM

Virat Kohli Big Update : भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले खेले जा चुके हैं. इसके बाद तीसरे टेस्ट मैच के लिए जहां टेस्ट टीम इंडिया का अभी तक ऐलान नहीं किया गया है. वहीं विराट कोहली को लेकर फिर से एक बड़ी अपडेट सामने आ गई है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ माना जा रहा है कि कोहली अब बाकी तीन टेस्ट मैचों से भी बाहर रह सकते हैं.

 

 

ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक़ 15 फरवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से विराट कोहली जहां बाहर रह सकते हैं. इसके बाद वह चौथे टेस्ट मैच के लिए भी टीम इंडिया में वापस नहीं आ सकेंगे. जबकि पांचवें और अंतिम धर्मशाला टेस्ट मैच में भी उनके खेलने पर संकट है. जिसके चलते माना जा रहा है कि कोहली अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज से बाहर रहने वाले हैं.

 

 

पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर रहे थे कोहली 


मालूम हो कि इंग्लैंड के खिलाफ जब पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया गया था. तब विराट कोहली का नाम टीम में शामिल था. लेकिन टेस्ट सीरीज की शुरुआत से कुछ समय पहले ही कोहली ने बीसीसीआई को व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर पहले दो टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया था. जिसके बाद माना जा रहा था कि कोहली तीसरे टेस्ट मैच से वापसी करेंगे. लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ कोहली ना सिर्फ तीसरे और चौथे टेस्ट मैच बल्कि पूरी सीरीज से खुद को बाहर रख सकते हैं.

 


डिविलियर्स ने भी दी थी बड़ी जानकारी 


वहीं इसी बीच विराट कोहली के ख़ास दोस्त साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने कोहली को लेकर जानकरी दी थी कि उनके घर में दूसरे बच्चे का जन्म होने वाला है. हालांकि डिविलियर्स के हवाले से जैसे ही ये बात सोशल मीडिया के जरिए सामने आई. उसके बाद डिविलियर्स ने अपने वीडियो से कोहली के बारे में जानकारी देने वाला हिस्सा हटा लिया था. तबसे कोहली को लेकर असमंजस का दौरे जारी है. अगर कोहली की वापसी होती है तो टीम इंडिया के लिए इंग्लैंड के सामने एक बड़ी राहत होगी.

 

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल :- 


25-29 जनवरी, पहला टेस्ट, हैदराबाद - इंग्लैंड 28 रन से जीता 
2-6 फरवरी, दूसरा टेस्ट, विशाखापत्तनम - भारत 106 रन से जीता 
15-19 फरवरी, तीसरा टेस्ट, राजकोट 
23-27 फरवरी, चौथा टेस्ट, रांची 
7-11 मार्च, पांचवां टेस्ट, धर्मशाला  

 

ये भी पढ़ें :- 

U19 World Cup 2024: भारत को वर्ल्‍ड कप फाइनल में पहुंचाने वाले कप्‍तान को क्‍यों मिली शुभमन गिल के शहर जाने की सलाह?

U19 World Cup 2024: सचिन ने भारत को वर्ल्‍ड कप फाइनल में पहुंचाया तो परिवार बोला- हमें तो कभी नहीं लगा था कि इतना अच्‍छा खेलेगा

IND vs ENG: ब्रेंडन मैक्कलम ने विराट कोहली को किया चैलेंज, कहा- मेरी टीम को उसका इंतजार है, मैं उसे…

लोकप्रिय पोस्ट