icon

Virat Kohli Second Child 'Akaay' Meaning : विराट कोहली ने बेटे का नाम रखा 'अकाय', जानें इसका अर्थ क्या होता है?

Virat Kohli Second Child Akaay Meaning : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली दूसरी बार बने पिता और बेटे का अनाम रखा 'अकाय', जानें इसका क्या होता है अर्थ.

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत के बात विराट कोहली और अनुष्का शर्मा
authorShubham Pandey
Tue, 20 Feb 09:27 PM

Virat Kohli Second Child Akaay Meaning : टेस्ट टीम इंडिया से दूर चलने वाले विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं. इस बात की जानकारी कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने इन्स्टाग्राम के माध्यम से सभी के सामने रखी. इतना ही नहीं अनुष्का ने बताया कि उन्हें बेबी बॉय हुआ है और उसका नाम अकाय रखा है. ऐसे में सभी फैंस के मन में सवाल उठ रहा होगा कि आखिर अकाय का क्या मतलब होता है. जिससे कोहली और अनुष्का ने इस नाम को चुना.

 

अकाय का क्या अर्थ होता है ?


'अकाय' शब्द के अर्थ की बात करें तो उसका मतलब धार्मिक ग्रंथों के अनुसार ईश्वर का रूप होता है. इतना ही नहीं ‘अकाय’ एक तुर्किश ओरिजिन का शब्द है और इसका मतलब चमकता चांद भी होता है. यही कारण है कि कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा ने अपने बेटे का नाम चुनकर अकाय रखा, जो कि बहुत ही कम सुनने को मिलता है. 

 

अनुष्का ने क्या लिखा ?

 

वहीं कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा ने इन्स्टाग्राम पोस्ट करते हुए लिखा कि हमें आप सभी को ये बात बताते हुए ख़ुशी है कि 15 फरवरी को हमें बेटा हुआ और उसका नाम हमने 'अकाय' रखा है. वामिका का छोटा भाई इस दुनिया में आ चुका है. हम अपने जीवन के इस खूबसूरत पल में आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं चाहते हैं. हम आपसे अनुरोध करते हैं कि इस समय कृपया हमारी प्राइवेसी का सम्मान करें.

 


 

कोहली और अनुष्का की कब हुई थी शादी ? 


विराट कोहली और अनुष्का शर्मा की शादी साल 2017 में हुई थी. जिसके बाद कोहली पहली बार साल 2021 में पिता बने थे. तब उन्हें बेटी वामिका हुई थी. इसके तीन साल बाद अब कोहली को दूसरा बच्चा बेटे के रूप में हुआ है. अब दूसरी बार पिता बनने के बाद कोहली क्रिकेट के मैदान में सीधे आईपीएल के आगामी 2024 सीजन में अपनी टीम आरसीबी से खेलते नजर आएंगे.  

 

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर हैं कोहली 


भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए जब बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान किया था. उस समय कोहली का नाम शामिल था. लेकिन सीरीज की शुरुआत से ठीक पहले कोहली ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देकर नाम वापस लिया और इसके बाद माना जा रहा था कि कोहली तीसरे टेस्ट मैच से वापस आ जाएंगे. लेकिन 15 फरवरी को दूसरी बार पिता बनने के चलते कोहली इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

IPL 2024 Schedule update : आईपीएल 2024 सीजन का कबसे होगा आगाज और कब आएगा शेड्यूल? चेयरमैन ने दी बड़ी अपडेट

WPL 2024 : वीमेंस प्रीमियर लीग की करीब 4669 करोड़ में बनी टीमें, ब्रॉडकास्टिंग राइट्स की कीमत उड़ा देगी होश? यहां जानें पैसों का पूरा मामला

वीमेंस प्रीमियर लीग की पहली चैंपियन करेगी WPL 2024 का आगाज, कब और कहां देख सकते हैं मैच, यहां जानें शेड्यूल से लेकर टीम तक की हर एक डिटेल्‍स

लोकप्रिय पोस्ट