icon

Virat Kohli : KKR से मिली हार के बाद टीम पर बरसे कप्तान विराट कोहली, कहा - हम हार के हकदार हैं क्योंकि....

आईपीएल (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन में विराट कोहली वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs KKR) को एक बार फिर से अपने घर में हार का सामना करना पड़ा है.

virat kohli : kkr से मिली हार के बाद टीम पर बरसे कप्तान विराट कोहली, कहा - हम हार के हकदार हैं क्योंकि....
authorSportsTak
Thu, 27 Apr 07:54 AM

आईपीएल (IPL 2023) के जारी 16वें सीजन में विराट कोहली वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB vs KKR) को एक बार फिर से अपने घर में हार का सामना करना पड़ा है. केकेआर के खिलाफ आरसीबी ने घटिया फील्डिंग का नजारा पेश किया. जिससे नितीश राणा की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले खेलते हुए 200 रन बनाए. जवाब में आरसीबी की बल्लेबाजी एक बार फिर से विराट कोहली, फाफ डूप्लेसी और ग्लेन मैक्सवेल पर टिकी नजर आई. जिससे आरसीबी की टीम 8 विकेट पर 179 रन ही बना सकी और उसे 21 रन से हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद आरसीबी की इन दिनों कप्तानी कर रहे विराट कोहली भड़क उठे.

 

हम हार के ही हकदार थे 


मैच के बाद विराट कोहली ने अपनी टीम के खिलाड़ियों को लताड़ लगाते हुए कहा, "हमने ये मैच उन्हें गिफ्ट में दिया है. हम हारने के ही हकदार थे क्योंकि हमने खराब फील्डिंग की और दो कैच छोड़े. जिससे 20 से 25 रन अधिक बने और उसी से हमें हार मिली."

 

कोहली ने आगे कहा, "बल्लेबाजी की बात करें तो हमने खुद को अच्छी स्थिति में रखा था. मगर उसके बाद जिन गेंदों पर विकेट नहीं होना चाहिए थे. उन गेंदों पर हमारे बल्लेबाजों ने सीधा फील्डर के हाथ में शॉट खेले. ऐसे मैचों में एक पार्टनरशिप की जरूरत होती है. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो सका. हमें अपना स्विच ऑन रखना होगा और सॉफ्ट प्ले से दूर रहना होगा."

 

ऐसा रहा मैच का हाल 


मैच की बात करें तो केकेआर की तरफ से उसके सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 29 गेंदों पर 56 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. जबकि कप्तान नितीश राणा ने भी 21 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के से 48 रन बनाए. जिससे केकेआर की टीम 200 रन के स्कोर तक पहुंच सकी. आरसीबी के लिए 37 गेंदों पर 6 चौके से सबसे अधिक 54 रन विराट कोहली ही बना सके. जबकि बाकी कोई बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर सका और बैंगलोर को 8वें मैच में चौथी हार का सामना करना पड़ा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

RCB vs KKR: 4 हार के बाद KKR ने चिन्नास्वामी में चखा जीत का स्वाद, RCB को 21 रन से चटाई धूल, KGF में अकेले कोहली के बल्ले ने भरी हुंकार

IPL 2023: हार्दिक पंड्या ने एमएस धोनी और रोहित शर्मा को भी छोड़ा पीछे, हासिल किया बेहद बड़ा मुकाम

लोकप्रिय पोस्ट