icon

Rohit-Virat : विराट कोहली और रोहित शर्मा बांग्लादेश के सामने निकले फ्लॉप तो संजय मांजरेकर ने लगाई क्लास, कहा - इन दोनों को अब...

Rohit-Virat : चेन्नई टेस्ट मैच में काफी समय बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलने उतरे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा तो संजय मांजरेकर ने दी बड़ी सलाह.

टीम इंडिया के लिए एक टेस्ट मैच में बैटिंग के दौरान रोहित शर्मा और विराट कोहली
authorShubham Pandey
Fri, 20 Sep 09:52 AM

Rohit-Virat : चेन्नई टेस्ट मैच में काफी समय बाद रेड बॉल क्रिकेट खेलने उतरे टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली का बल्ला खामोश रहा. ये दोनों खिलाड़ी सिर्फ 6-6 रन बनाकर पवेलियन चलते बने. जिससे भारत के एक समय 34 रन पर ही तीन विकेट गिर गए थे. इसके बाद अश्विन ने पहले दिन के अंत तक शतक जड़कर टीम इंडिया की वापसी कराई तो जडेजा ने भी 86 रनों की नाबाद पारी खेली. ऐसे में पहले दिन के खेल में रोहित शर्मा और विराट कोहली के जल्दी आउट होने पर भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने दोनों की क्लास लगाई और बड़ी सलाह दी.

 

संजय मांजरेकर ने बताई खामी 


दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से ठीक पहले बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट में रेड बॉल से खेली जाने वाली दलीप ट्रॉफी का आयोजन करवाया. जिसमें शुभमन गिल, सरफराज खान और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों को रेड बॉल से सामंजस्य बिठाने का मौका दिया गया. लेकिन इस टूर्नामेंट में विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इंजरी के खतरे के चलते दूर रखा गया.

 

संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई के इसी फैसले और रोहित व विराट कोहली के दलीप ट्रॉफी नहीं खेलने पर ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत में कहा,

 

रोहित शर्मा ने कुछ बॉल खेली और सभी समझ गए होंगे की पहला घंटा या फिर पूरा सेशन काफी चैलेंजिंग होने वाला है. ऐसे में रोहित शर्मा को अपना काम पूरा करना था. वो वही कर रहे थे जो सबसे अच्छे से करते हैं. वह पिच पर समय बिताना चाह रहे थे. लेकिन सही लेंथ की दो अच्छी गेंदों ने उनको परेशानी में डाल दिया.

 

विराट कोहली को लेकर मांजरेकर ने क्या कहा ?


मांजरेकर ने आगे शून्य पर आउट होने वाले शुभमन गिल और विराट कोहली को लेकर कहा,

 

शुभमन गिल फिर अपनी पारी की शुरुआत में ही चलते बने. वह ऑफ स्टंप पर आकर लेग स्टंप की तरफ मारने का प्रयास कर रहे हैं. विराट कोहली की जिस कमी पर हमने बात की, वह ठीक वैसे ही आउट हुए और इन तीनो ने कठिन कंडीशन में संघर्ष किया.

 

दलीप ट्रॉफी खेलनी चाहिए थी

 

मांजरेकर ने आगे कहा,

 

मैंने कुछ सप्ताह पहले ही कहा था कि रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पिछले पांच सालों में जितने भी अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. उसे देखते हुए दलीप ट्रॉफी खेलनी चाहिए थी. मुझे यकीन है कि वहां पर बिताया गया समय जरूर बांग्लादेश के सामने पहली पारी में काम आता, जहां पर ये दोनों आए और चल नहीं सके. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Babar Azam Century : बाबर आजम की लौटी फॉर्म, पाकिस्तान में शतक जड़कर विराट कोहली को पछाड़ा, 104 रनों की पारी से किया ये करिश्मा

IND vs BAN : चेन्नई टेस्ट मैच में अश्विन के शतक के बाद अब दूसरे दिन बांग्लादेश कैसे करेगा पलटवार? हसन महमूद ने कहा - 400 से पहले उनको…

IND vs BAN : चेन्नई टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश से हुई ये भारी गलती, अब ICC जुर्माने के साथ दे सकती है बड़ी सजा

लोकप्रिय पोस्ट