icon

IND vs AUS : अहमदाबाद में विराट कोहली का 'पचासा' पक्का, फैंस को अभी भी है शतकीय पारी का इंतजार

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Austalia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाना है.

ind vs aus : अहमदाबाद में विराट कोहली का 'पचासा' पक्का, फैंस को अभी भी है शतकीय पारी का इंतजार
authorSportsTak
Thu, 09 Mar 08:20 AM

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Austalia) के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और अंतिम टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद में खेला जाना है. इस टेस्ट मैच को लेकर जहां दोनों टीमें तैयार हैं. वहीं भारत और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एंथनी अल्बनीज भी पहले दिन मौजूद रहेंगे. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली जैसे ही अहमदाबाद टेस्ट मैच के दौरान मैदान में कदम रखेंगे, वह एक ख़ास मामले में अपनी फिफ्टी पूरी कर डालेंगे.

 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक बार फिर से सभी फैंस की नजरें टीम इंडिया के विराट कोहली पर होंगी. कोहली का बल्ला इस पूरी सीरीज में खामोश रहा है. इसके बावजूद फैंस को उनसे एक बार फिर से बड़ी पारी की उम्मीद होगी. कोहली पिछले तीन साल से टेस्ट क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके है. पिछला टेस्ट शतक कोहली ने साल 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा था. इसके बाद कोहली ने टी20 और वनडे में तो शतक जड़ा लेकिन टेस्ट क्रिकेट में अभी उनका सूखा जारी है.

 

कोहली का होगा 50वां टेस्ट मैच 


इस तरह विराट कोहली का नाम जैसे ही रोहित शर्मा की कप्तानी वाली प्लेइंग इलेवन में शामिल होगा. कोहली अपने टेस्ट क्रिकेट करियर का भारतीय सरजमीं पर 50वां टेस्ट मैच खेलने मैदान में उतरेंगे. जिससे कोहली मैदान में उतरते ही एक खास फिफ्टी पूरी कर डालेंगे और इस टेस्ट मैच में अगर वह फैंस के सामने शतक जड़ते हैं तो काफी यादगार लम्हा हो सकता है. कोहली अभी तक भारत में 49 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और उनके नाम 58.21 की औसत से 3958 रन दर्ज हैं. जिसमें उनके बल्ले से 13 शतक तो 12 पचासे निकले हैं.

 

अहमदाबाद में जीत है जरूरी 


वहीं बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज की बात करें तो पहला और दूसरा टेस्ट मैच अपने नाम करने के बाद टीम इंडिया ने 2-0 से बढ़त बना ली थी. मगर ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ की कप्तानी में दमदार प्रदर्शन करते हुए इंदौर टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 9 विकेट से हराया था. जिसके बाद अब भारत को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में जगह बनानी है तो हर हाल में अहमदाबाद टेस्ट मैच में जीत दर्ज करनी होगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs AUS : अहमदाबाद में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड, चौथे टेस्ट मैच से पहले जानें आंकड़े

ICC Ranking: अश्विन के कटे पॉइंट्स पर टॉप पर बरकरार, रोहित-कोहली का तगड़ा नुकसान
 

लोकप्रिय पोस्ट