icon

Virat Kohli, RCB vs CSK: विराट कोहली का 'हवाई फायर', चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम की छत से टकराई गेंद, लंबे छक्‍के के साथ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बनाया

Virat Kohli Six: विराट कोहली ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ 98 मीटर लंबा छक्‍का लगाया. गेंद चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम की छत से टकराई. इसी के साथ उन्होंने कमाल का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

चेन्‍नई सुूपर किंग्‍स के खिलाफ शॉट लगाते विराट कोहली
authorकिरण सिंह
Sat, 18 May 08:14 PM

विराट कोहली ने आईपीएल 2024 के करो या मरो मैच में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को तूफानी शुरुआत दिलाई. टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी बेंगलुरु ने बारिश की वजह से मैच रुकने से पहले तीन ओवर में 31 रन ठोक दिए, जिसमें कोहली ने 9 गेंदों में 19 रन और कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसी ने 9 गेंदों में 12 रनों का योगदान दिया. दोनों क्रीज पर टिके हुए हैं. 


बारिश से कोहली का बल्‍ला गरजा. उन्‍होंने 9 गेंदों में एक चौका और दो छक्‍के लगाए. दोनों छक्‍के उन्‍होंने तुषार देशपांडे के तीसरे ओवर में उड़ाए. इस दौरान उन्होंने 98 मीटर लंबा छक्‍का भी लगाया. जिसे पूरा स्‍टेडियम देखता ही रह गया. इस छक्‍के के दम पर उन्‍होंने वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बना दिया. 

 

स्‍टेडियम की छत से टकराई गेंद

 

देशपांडे के ओवर की पहली गेंद पर लॉन्‍ग लेग के ऊपर से जबरदस्‍त शॉट लगाया. उन्‍होंने इतनी ताकत से गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाया कि गेंद चिन्‍नास्वामी स्‍टेडियम की छत से टकरा गई. इस शॉट को देखकर कप्‍तान डु प्‍लेसी का मुंह भी हैरानी से खुला का खुला रह गया.

 

कोहली के नाम कमाल का रिकॉर्ड

 

इस छक्‍के के साथ ही कोहली के नाम आईपीएल का अद्भुत रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. कोहली आईपीएल में किसी एक वेन्‍यू पर 3 हजार रन बनाने वाले पहले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. 98 मीटर लंबे के छक्‍के के साथ ही चिन्‍नास्‍वामी में उनके 3005 रन हो गए. आईपीएल में किसी एक मैदान पर सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में दूसरा नाम रोहित शर्मा का है. उनके नाम वानखेड़े में 2295 रन और तीसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स के नाम चिन्‍नास्‍वामी में 1960 रन है. 

 

ये भी पढ़ें :-

RCB vs CSK: विराट- डुप्लेसी ने किया चेन्नई पर हमला तो बारिश ने डाला रंग में भंग, ओवर्स में कटौती से लेकर जानें कितने बजे शुरू होगा मैच

RCB vs CSK, IPL 2024: चेन्‍नई ने टॉस जीतकर चुनी पहले गेंदबाजी, बेंगलुरु के खिलाफ किया बड़ा बदलाव, जानें दोनों टीमों की Playing XI

RCB vs CSK : बारिश के चलते अगर 5-5 ओवर का हुआ मुकाबला तो जानिए कितना होगा टारगेट और कोहली की टीम को कैसे दर्ज करनी होगी जीत?

लोकप्रिय पोस्ट