icon

विराट कोहली ने World Cup Final में वो कर दिखाया, जो 48 साल के इतिहास में कोई भारतीय नहीं कर पाया

विराट कोहली ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड कप के फाइनल में इतिहास रच दिया है. उन्‍होंने फाइनल में फिफ्टी लगाई. इसी के साथ वो और उपलब्धि अपने नाम कर ली.

कोहली ने फाइनल में बनाए 54 रन
authorकिरण सिंह
Sun, 19 Nov 04:28 PM

शुभमन गिल (Shubman gill) , रोहित शर्मा (Rohit sharma) और श्रेयस अय्यर के रूप में 81 रन पर ही 3 विकेट गंवाने के बाद विराट कोहली ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्‍ड कप के फाइनल में केएल राहुल के साथ मिलकर भारत की पारी को संभालने की कोशिश की. इस दौरान उन्‍होंने 54 रन बनाए. इस वर्ल्‍ड कप में ये उनका 9वां फिफ्टी प्‍लस स्‍कोर है. जबकि करियर का 72वां वनडे अर्धशतक है. 


कोहली ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में सेंचुरी लगाई थी और फाइनल में भी  उनसे ऐसी ही पारी की उम्‍मीद थी, मगर पैट कमिंस ने उन्‍हें 54 रन पर बोल्‍ड कर दिया. हालांकि इससे पहले कोहली ने वो कर दिखाया, जो इससे पहले वर्ल्‍ड कप के 48 साल के इतिहास में कोई भारतीय नहीं कर पाया था. कोहली वर्ल्‍ड कप के इतिहास में सेमीफाइनल और फाइनल दोनों में 50 प्‍लस स्‍कोर करने वाले  पहले भारतीय बन गए हैं.

 

 

कोहली का फाइनल में कमाल

कोहली इसी के साथ वर्ल्‍ड कप के एक एडिशन में 765 रन पूरे करने वाले पहले प्‍लेयर बन गए हैं. इसी के साथ कोहली गंभीर के क्‍लब में शामिल हो गए. कोहली गंभीर के बाद  आईसीसी फाइनल्‍स में 2 फिफ्टी प्‍लस स्‍कोर करने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. गंभीर ने 2007 टी20 वर्ल्‍ड और 2011 वनडे वर्ल्‍ड कप के फाइनल में फिफ्टी प्‍लस स्‍कोर किया था. वहीं कोहली ने 2023 के अलावा 2014 टी20 वर्ल्‍ड कप के फाइनल में अर्धशतकीय पारी खेली थी.

 

ये भी पढ़ें

World Cup 2023: जसप्रीत बुमराह ने वर्ल्ड कप फाइनल पर कही कमाल की बात, बोले- बीवी ने कहा था...

विराट कोहली या मोहम्मद शमी नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को मिलना चाहिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट, अंग्रेज क्रिकेटर का बड़ा दावा
'वहां नहीं जाना, बहुत मुश्किल था', रोहित शर्मा को याद दिलाया वर्ल्ड कप से जुड़ा 12 साल पुराना दर्द तो हुए भावुक, जानिए क्या कहा

लोकप्रिय पोस्ट