icon

राहुल द्रविड़ की टीम में शामिल हुआ उनका करीबी दोस्‍त, IPL 2025 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स ने किया बड़ा ऐलान

टी20 वर्ल्‍ड कप विनिंग कोच विक्रम राठौड़ को राजस्‍थान रॉयल्‍स ने आईपीएल 2025 से पहले बैटिंग कोच नियुक्‍त किया है

राहुल द्रविड़ के साथ विक्रम राठौड़
authorSportsTak
Fri, 20 Sep 01:03 PM

राहुल द्रविड़ की टीम में उनका करीबी दोस्‍त शामिल हो गया है. आईपीएल 2025 से पहले राजस्‍थान रॉयल्‍स ने बड़ा ऐलान किया है. राहुल द्रविड़ के साथ मिलकर भारत को इसी साल टी20 वर्ल्‍ड चैंपियन बनाने वाले विक्रम राठौड़ राजस्‍थान रॉयल्‍स के नए बैटिंग कोच बन गए हैं. फ्रेंचाइज ने शुक्रवार को इसकी घोषणा की. द्रविड़ और विक्रम राठौड़ एक बार फिर साथ काम करते हुए नजर आएंगे. बीते दिनों राजस्‍थान रॉयल्‍स के द्रविड़ को हेड कोच नियुक्त किया था. द्रविड़ की नियुक्ति के तुरंत बाद राठौड़ भी फ्रेंचाइज से जुड़ गए हैं.  

 

राठौड़ के पास काफी अनुभव है. भारत के लिए छह टेस्ट और सात वनडे मैच खेलने वाले राठौड़ ने बतौर कोच क्रिकेट की दुनिया में अपना दबदबा बनाया. वो 2019 से 2023 तक भारत के बैटिंग कोच रहे थे. उन्‍होंने उभरते भारतीय बल्लेबाजों के प्रदर्शन को आकार देने में अहम भूमिका निभाई. अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने ऋषभ पंत, शुभमन गिल और केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों को तैयार किया. 

 

 

राजस्‍थान रॉयल्‍स के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने अपने दोस्‍त का स्‍वागत करते हुए कहा-


विक्रम के साथ कई सालों तक काम करने के बाद मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि उनकी तकनीकी विशेषज्ञता, शांत व्यवहार और भारतीय परिस्थितियों की गहरी समझ उन्हें रॉयल्स के लिए एकदम परफेक्‍ट बनाती है. साथ मिलकर हमने एक मजबूत तालमेल बनाया है. भारत को महत्वपूर्ण सफलताएं दिलाई  और मैं उनके साथ फिर से काम करने को लेकर रोमांचित हूं. यंग टैलेंट को निखारने और खिलाड़ियों की ताकत को बढ़ाने की उनकी क्षमता अहम होगी, क्योंकि हमारा लक्ष्य अपनी टीम को और मजबूत करना और वर्ल्‍ड क्‍लास टीम बनाना जारी रखना है. 

 

कई घरेलू और इंटरनेशनल टीमों को कोचिंग देने वाले विक्रम राठौड़ ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उनके लिए रॉयल्स परिवार का हिस्सा बनना सौभाग्य की बात है. वो राहुल द्रविड़ के साथ फिर काम करने के लिए काफी रोमांचित हैं. 

 

ये भी पढ़ें :- 

Ashwin, IND vs BAN : अश्विन के शतक की उनके पिता ने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, दिनेश कार्तिक ने बताई अंदर की बात

Akash Deep : आकाश दीप ने 2 गेंद पर घातक गेंदबाजी से दो बल्लेबाजों को किया क्लीन बोल्ड, गौतम गंभीर और मोर्ने मोर्केल हुए खुश, देखें Video

IND vs BAN : अश्विन के शतक से भारत ने पहली पारी में बनाए 376 रन, हसन महमूद ने पांच विकेट हॉल लेकर रचा इतिहास

लोकप्रिय पोस्ट