icon

गौतम गंभीर के चेलों का धाकड़ प्रदर्शन फिर भी हार गई दिल्ली, टेस्ट टीम से बाहर हुए अजिंक्य रहाणे फ्लॉप, 86 रन से मुंबई की हार

मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया के टेस्ट टीम से बाहर हैं लेकिन डोमेस्टिक में भी वो फ्लॉप साबित हो रही है. उनकी टीम मुंबई को ओडिशा ने हरा दिया है.


अजिंक्य रहाणे का बल्ला डोमेस्टिक में भी नहीं चल पा रहा है
authorSportsTak
Tue, 05 Dec 07:15 PM

टीम इंडिया के कई क्रिकेटर्स डोमेस्टिक सीजन में हिस्सा ले रहे हैं और धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं.  विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में एक से एक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. दिल्ली और उत्तराखंड और मुंबई -ओडिशा के बीच कुछ ऐसा ही देखने को मिला. दिल्ली और मुंबई को विरोधी टीमों के खिलाफ मजबूत पक्ष माना जा रहा था लेकिन दोनों टीमों को अंत में हार मिली.  उत्तराखंड ने दिल्ली को 51 रन से हराया. जबकि ओडिशा ने मुंबई की टीम 86 रन से मात दी. उत्तराखंड और दिल्ली के बीच हुए मुकाबले में उत्तराखंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 50 ओवरों में 221 रन ठोके. इसके जवाब में दिल्ली की पूरी टीम 170 रन पर ढेर हो गई.

 

उत्तराखंड के ओपनर्स युवराज चौधरी और अवनीष सुधा ने टीम को अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 56 रन जोड़े. युवराज 26 रन बनाते ही आउट हो गए. जबकि सुधा ने 120 गेंद पर 85 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 9 चौके लगाए. उनका साथ टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज अदित्य तरे ने दिया. इस बल्लेबाज ने 38 गेंद पर 58 रन ठोक टीम के स्कोर को 221 रन तक पहुंचा दिया. हालांकि उत्तराखंड की टीम का निचला क्रम पूरी तरह फ्लॉप रहा. पूरी टीम 45.5 ओवरों में ही ढेर हो गई. दिल्ली की तरफ से गौतम गंभीर के चेले नवदीप सैनी ने 3 विकेट लिए. इसके अलावा हर्ष त्यागी ने भी 3 विकेट लिए.

 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी यश ढुल की टीम 46.2 ओवरों में 170 रन पर ही ढेर हो गई. टीम को ओपनिंग में ज्यादा फायदा नहीं मिला और क्षितिज शर्मा- जॉन्टी सिंधु की जोड़ी 4 और 23 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. कप्तान यश ढुल बिना खाता खोले ही चलते बने. हालांकि लखनऊ सुपर जायंट्स के छोटा पैकेट बड़ा धमाका के तौर पर मशूहर आयुष बडोनी ने टीम की लाज बचाई. बल्लेबाज ने 97 गेंदों पर 87 रन ठोके. अपनी पारी में इस बल्लेबाज ने 9 चौके और 2 छक्के लगाए. लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी और साथ नहीं मिल पाया. इस तरह अंत में टीम लक्ष्य से दूर रह गई और 51 रन से टीम को हार मिली.

 

ओडिशा ने मुंबई को चौंकाया


मुंबई और ओडिशा के बीच खेले गए मुकाबले में ओडिशा की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर कुल 199 रन ठोके. लेकिन मुंबई के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और पूरी टीम 113 रन पर ढेर हो गई. ओडिशा ने अंत में 86 रन से मैच जीत लिया. ओडिशा की तरफ से बल्लेबाजी में कार्तिक बिस्वाल ने सबसे ज्यादा 64 रन बनाए. इसके अलावा गोविंदा पोद्दार ने 39 और अभिषेक रऊत ने 35 रन ठोके. मंबई की तरफ से मोहित अवस्थी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

 

नहीं चल पाया अजिंक्य रहाणे का बल्ला


लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम की ओपनिंग और बेहद खराब रही. सुवेद पार्कर और जय बिस्ता 10 और 6 रन बनाकर आउट हो गए. हार्दिक तमोरे ने 23 रन बनाए. लेकिन टीम इंडिया की टेस्ट टीम से बाहर होने वाले मुंबई के कप्तान अजिंक्य रहाणे भी कुछ खास नहीं कर पाए. रहाणे से उम्मीद थी लेकिन ये बल्लेबाज सिर्फ 7 रन ही बना पाया. धोनी की सेना का धाकड़ बल्लेबाज शिवम दुबे भी 9 रन पर ही आउट हो गए. इस तरह पूरी टीम 113 रन पर ढेर हो गई. मुंबई की टीम 32.2 ओवर ही खेल पाई. ओडिशा के गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया. 


ये भी पढ़ें:

'मैंने विराट कोहली को कप्तानी से नहीं हटाया था,' सौरव गांगुली का बड़ा बयान, साल 2021 मामले पर किया सबकुछ साफ

16 चौके और सिर्फ 53 गेंद पर शतक, चेतेश्वर पुजारा की टीम के खिलाड़ी ने गेंदबाजों का बनाया मजाक, 17 ओवर में जीत गई टीम

भारतीय खिलाड़ी की गेंदबाजी से कांप उठे बल्‍लेबाज, वनडे मैच में 8 विकेट लेकर रचा इतिहास, 1 ओवर में किए 4 शिकार

 

लोकप्रिय पोस्ट